Thursday , February 21 2019
Loading...
Breaking News

महिलाएं प्रेग्नेंसी के दौरान यौन संबंध बनाने से घबराती हैं, जाने क्यों…

महिलाएं प्रेग्नेंसी के दौरान यौन संबंध बनाने से घबराती हैं। उनको लगता है ऐसा करने से उनके स्वास्थ्य और बच्चे पर बुरा असर पड़ेगा। लेकिन, एक्सपर्ट का मानना है कि ऐसा नहीं है। एक्सपर्ट का मानना है कि जब आपकी नॉर्मल प्रेग्नेंसी हो और जब तक आपको तकलीफ महसूस न हो, शारीरिक संबंध बनाने में कोई बुराई नहीं है।’ इसके अलावा लिंग आकार में चाहे जितना बड़ा हो, यह बच्चे तक नहीं पहुंच पाता है। एक्सपर्ट के अनुसार, इसके अलावा प्रेग्नेंसी के दौरान सेक्स संबंध के कुछ फायदे भी हैं।


#प्रेग्नेंसी के दौरान संबंध बनाने से महिला के दिमाग को शांति मिलती हैं और उनको बेहतर नींद आती है। इससे ब्लड प्रेशर को भी कम करने में मदद मिलती है।

अगर आप भी किसी लड़की को घूर कर करते हैं दिल को जवान, तो जान ले ये बाते…
प्रेग्नेंसी के दौरान संबंध बनाने से वास्तव में अच्छा महसूस होता है क्योंकि खून का बहाव पेल्विक एरिया में होता है जिससे संबंध बनाने के दौरान उत्तेजना बढ़ जाती है। कुछ महिलाओं ने बताया कि वास्तव में वे प्रेग्नेंसी के दौरान हैरतअंगेज क्लाइमेक्स पर पहुंच जाती हैं।

#जब महिलाएं उम्मीद से होती हैं तो अकसर पति-पत्नी के संबंध में थोड़ा खिंचाव आ जाता है। लेकिन, प्रेग्नेंसी के दौरान शारीरिक संबंध बनाने से ऑक्सीटोसिन नाम का हॉर्मोन रिलीज होता है जो पति और पत्नी के बीच बंधन को मजबूत करने में मदद करता है।

#वीर्य में एक अजूबा प्रोटीन होता है जो गर्भवती महिलाओं में बेहोशी की समस्या को दूर कर सकता है। प्रेग्नेंसी के दौरान महिलाओं में इस तरह की समस्या का खतरा रहता है जो बच्चे के लिए घातक हो सकता है।

loading...