Wednesday , December 12 2018
Loading...

राशिद पर मैच फीस का लगा आरूप, लगाया गया 15 प्रतिशत तक का बड़ा जुर्माना

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली, अफगानिस्तान के असगर अफगान और राशिद खान पर एशिया कप 2018 के मैच में गलत व्यवहार के कारण नकारात्मक अंक आए हैं. ऑल राउंडर हसन अली, असगर अफगान और राशिद खान पर शुक्रवार (21 सितंबर) को एशिया कप के सुपर फोर मैच के दौरान अलग-अलग घटनाओं में उनकी मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया. आईसीसी आचार संहिता के लेवल एक का उल्लघंन करने के लिए उनके खाते में एक एक डिमैरिट अंक भी जुड़ गए.

अफगानिस्तान के कप्तान का कंधा 37वें ओवर में हसन से टकरा गया था, जब वह रन लेने के लिए दौड़ रहे थे. वहीं, हसन की घटना अफगानिस्तानी पारी के 33वें ओवर में हुई जब उन्होंने अपनी ही गेंद स्ट्राइकर हशमतुल्लाह शाहिदी की ओर फेंकने का इशारा किया.

Loading...

राशिद पर पाकिस्तानी पारी के 47वें ओवर में आसिफ अली को आउट करने के बाद तर्जनी अंगुली से इशारा करने पर जुर्माना लगाया गया. आईसीसी विज्ञप्ति के अनुसार, ”हसन और असगर को खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए आईसीसी आचार संहिता की धारा 2.1.1 के उल्लघंन का दोषी पाया गया जो खेल भावना के विपरीत व्यवहार करने से संबंधित है.”

loading...

इसके मुताबिक, ”वहीं राशिद को धारा 2.1.7 के आधार पर दोषी पाया गया जो अंतरराष्ट्रीय मैच में बल्लेबाज के आउट होने के दौरान अभद्र भाषा के इस्तेमाल करने और गलत भाव भंगिमा करने से संबंधित है.” हसन और राशिद को पहली बार डिमैरिट अंक मिले हैं, जबकि असगर का यह 24 महीने के अंदर दूसरा मामला है.

मैच के बाद तीनों खिलाड़ियों ने अपनी गलती मान ली और इसी कारण किसी भी तरह की औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी. तीनों ने मैच रेफरी एंडी पायक्रॉफ्ट द्वारा दी गई सजा को कबूल कर लिया.

बता दें कि इमाम उल हक (80) और बाबर आजम (66) की बेहतरीन पारियों के बाद अंत में अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक की 43 गेंदों में खेली गई 51 रनों की जुझारू पारी के दम पर पाकिस्तान ने एशिया कप-2018 के सुपर-4 के अपने पहले मैच में शुक्रवार को अफगानिस्तान को तीन विकेट से हरा दिया.

Loading...
loading...