Monday , December 10 2018
Loading...

वसीम अकरम ने शोएब मलिक को दिया एक नया नाम, मिली एक नई पहचान

नई दिल्ली: पाकिस्तानी बल्लेबाज शोएब मलिक ने एशिया कप 2018 में शुक्रवार (19 सितंबर) को अफगानिस्तान के खिलाफ दबाव में एक बेहतरीन पारी खेली. 258 रनों का पीछा करते हुए शोएब मलिक ने अपना सारा अनुभव झोंक दिया. एक छोर से पाकिस्तान के विकेट गिरते रहे, लेकिन मलिक ने धैर्य से खेलते हुए 51 नाबाद रनों की पारी खेली. शोएब मलिक का ही अनुभव था, जिसने पाकिस्तान को मुश्किल लग रही जीत दिला दी.

शोएब मलिक की इस पारी की पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने जमकर तारीफ की. शोएब मलिक की तारीफ करते हुए वसीम अकरम ने उनकी तुलना महेंद्र सिंह धोनी की फिनिशर की भूमिका से की.

Loading...

वसीम अकरम ट्वीट करते हुए लिखा- अनुभव का कोई विकल्प नहीं होता. शोएब मलिक ने जज्बे और जुनून से भरी अफगानिस्तान के खिलाफ यह साबित कर दिया. उन्होंने धोनी की तरह मैच खत्म किया. जब मलिक गेंदबाज का सामना कर रहे थे तो उनके चेहरे पर किसी तरह के भाव नहीं थे. गेंदबाज यह उम्मीद नहीं लगा पाया कि शोएब क्या सोच रहे हैं. मलिक की एक शानदार पारी.

loading...

हालांकि, शोएब मलिक की तुलना महेंद्र सिंह धोनी से करने पर पाकिस्तानी फैन्स नाराज हो गए. उन्होंने वसीम अकरम के इस ट्वीट पर अपनी नाराजगी भी जाहिर की.

बता दें कि सुपर 4 के मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ पाकिस्तान 258 रनों का पीछा कर रहा था. पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही और उसने फखर जमां का विकेट खो दिया. इसके बाद बाबर आजम और इमाम उल हक ने दूसरे विकेट के लिए 154 रनों की साझेदारी की, लेकिन अफगानिस्तानी गेंदबाजों ने मजबूती के साथ वापसी की. उन्होंने बाबर और हक का विकेट लिया. इसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे, लेकिन शोएब मलिक एक छोर संभाले रहे. मलिक ने अंतिम ओवर में एक छक्का और एक चौका लगाकर पाकिस्तान को जीत दिला दी. मलिक

शोएब मलिक ने 3 मैचों में 103.30 की औसत से 103 रन बनाए हैं. गौरतलब है कि महेंद्र सिंह धोनी को मैदान पर शांत और ठोस खिलाड़ी के रूप में जाना जाता है. एशिया कप के 3 मैचों में धोनी ने 16.50 की औसत से 33 रन बनाए हैं.

Loading...
loading...