Wednesday , December 19 2018
Loading...

आईफोन के इन मॉडल्स में अब नहीं चलेगा WhatsApp

एप्पल ने आईओएस 12 (iOS 12) का अपडेट अपने सभी ग्राहकों के लिए जारी कर दिया है और इसी के साथ व्हाट्सएप ने आईफोन के कुछ मॉडल्स पर काम करना बंद कर दिया है। नए अपडेट के मुताबिक iOS 7.1.2 से पहले के ऑपरेटिंग सिस्टम वाले आईफोन में अब व्हाट्एप काम नहीं करेगा।
बता दें कि इसकी जानकारी व्हाट्सएप ने इसी साल जून में दी थी। वहीं 1 फरवरी 2020 के बाद से iOS 7 वाले आईफोन पर भी व्हाट्सएप काम नहीं  करेगा। फिलहाल iOS 7.1.2 आईफोन वाले यूजर्स व्हाट्सएप इस्तेमाल कर पाएंगे लेकिन सभी फीचर्स उन्हें नहीं मिलेंगे। व्हाट्सएप ने कहा है कि सिर्फ आईओएस 8 और इससे ऊपर के वर्जन वाले आईफोन यूजर्स व्हाट्सएप के सभी फीचर्स का इस्तेमाल कर पाएंगे।
व्हाट्सएप के सपोर्ट पेज के मुताबिक आईओएस 7.1.2 वाले यूजर्स अब व्हाट्सएप पर नया अकाउंट नहीं बना सकेंगे, वैसे पुराने अकाउंट के साथ व्हाट्सएप इस्तेमाल किया जा सकेगा। गौरतलब है कि iPhone 3GS को  साल 2009 में लांच किया गया था और साल 2014 की फरवरी में इसे iOS 6.1.6 के बाद कोई अपडेट मिला था। iPhone 3G भी 2008 में लांच हुआ था।

गौरतलब है कि व्हाट्सएप ने हाल ही में एंड्रॉयड के बीटा वर्जन पर डार्क मोड की टेस्टिंग शुरू की है। जल्द ही इसे सभी यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा। आईफोन में डार्क मोड पहले से ही है। वहीं व्हाट्सएप का  स्वाइप टू रिप्लाई फीचर भी जल्द ही एंड्रॉयड स्मार्टफोन के लिए लांच होने वाला है। इसके बाद बिना एप ओपन किए रिप्लाई किया जा सकेगा।

Loading...
loading...