Saturday , October 20 2018
Loading...

अमेजन Pay ने शुरू की ईएमआई सुविधा

फेस्टिव सीजन में सामान खरीदने के लिए अगर आपके पास पर्याप्त पैसे नहीं है तो परेशान होने की बिलकुल भी जरूरत नहीं है। ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया ने अपने तमाम ग्राहकों के लिए ईएमआई पर सामान खरीदने की सुविधा को शुरू कर दिया है। अब इससे ऑनलाइन सामान खरीदने वाले ग्राहकों को काफी सुविधा मिल जाएगी।

डेबिट कार्ड को कराना होगा लिंक
अमेजन पे पर ईएमआई सुविधा का लाभ लेने के लिए ग्राहकों को अपने डेबिट कार्ड को लिंक करना होगा। आप जितनी राशि का सामान ईएमआई पर खरीदेंगे, उसकी मासिक किश्त अपने आप डेबिट कार्ड से कट जाएगी।

इन बैंकों के ग्राहकों को मिलेगी सुविधा
अमेजन पर इस सुविधा का लाभ केवल एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, कैनरा बैंक, सिटी बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक पर मिलेगा। अगर आप किसी और बैंक के खाताधारक है तो फिर इस सुविधा का लाभ नहीं मिलेगा।

Loading...

ऐसे काम करेगा अमेजन पे ईएमआई
ग्राहकों को 3 से 12 महीने में ईएमआई भरने की सुविधा मिलेगी। लोग 8 हजार रुपये से लेकर 60 हजार रुपये तक की खरीदारी कर सकते हैं। ग्राहकों को एक ही बार में सामान खरीदना होगा। बार-बार सामान खरीदने पर इस सुविधा का लाभ नहीं मिलेगा।

loading...

देना होगा आधार व पैन नंबर
ग्राहकों को इस सुविधा का लाभ लेने के लिए अपना आधार और पैन नंबर देना होगा। खाते का वेरिफिकेशन कराने के लिए मोबाइल नंबर पर ओटीपी आएगा। ओटीपी को सबमिट करने के बाद आपका खाता वेरिफाई हो जाएगा। इसके बाद आपकी क्रेडिट लिमिट तय हो जाएगी, जिसके बाद आपकी क्रेडिट लिमिट तय हो जाएगी।

Loading...
loading...