Friday , February 22 2019
Loading...

भारत की सनसनी हिमा दास अब 400 मीटर पर करेंगी फोकस

हिमा दास ने अपनी फेवरेट रेस 100 और 200 मीटर को फिल्हाल त्यागने का फैसला ले लिया है। वह अब अपना पूरा ध्यान 400 मीटर पर लगाएंगी। 400 मीटर के साथ वह 400 मीटर रिले में भी दौड़ेंगी।

हिमा के मुताबिक उनकी कोच गेलिना बुखारिना को लगता है कि उनके 400 मीटर में कुछ कर गुजरने के अवसर अच्छे हैं। साथ ही उन्हें गेलिना की तैयारियों के तरीके बेहद पसंद आ रहे हैं। हिमा ने यह भी कहा कि एशियाई खेलों में जीते गए पदक उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को समर्पित किए थे। अब अर्जुन अवार्ड वह अपने माता-पिता को समर्पित करेंगी।

हिमा का कहना है कि गेलिना की कोचिंग उन्हें रास आ रही है। यही कारण है कि वह 100 और 200 मीटर को छोड़ रही हैं। हालांकि वह खुलासा करती हैं कि बीते वर्ष चेन्नई ओपन में उन्हें कोच ने यह कहकर 400 मीटर में दौड़ाया था कि इस रेस से भारतीय टीम में जगह बनाने के अवसर अच्छे हैं। कम से कम वह देश की रिले टीम में जगह बना सकती हैं, लेकिन अब उन्हें इसी रेस में कैरियर दिखाई दे रहा है। शुरूआत में वह 200 मीटर पर  ही ध्यान दे रही थीं और इसी रेस में वह अपना भविष्य देख रही थीं।

हिमा का कहना है कि वह अगले एक वर्ष में 400 मीटर में एक मिनट समय कम करने की कोशिश करेंगी। हिमा ने जकार्ता में 50.59 सेकेंड का समय निकालकर राष्ट्रीय कीर्तिमान बनाया था।

loading...