Thursday , February 21 2019
Loading...
Breaking News

नाराज ग्राहकों से वापस खरीदेगी रॉयल एनफील्ड अपनी यह बाइक

रॉयल एनफील्ड के ग्राहको की संखया भारत में बेशुमार है लोग एनफील्ड की बाइक्स के नए मॉडल के लांच होने पर हमेशा नजरे गढाये रहते हैं। कंपनी के लांच हुए अब तक के सभी मॉडल का मार्केट में दबदबा कायम है। एनफील्ड की हाल ही में लांच हुइ बाइक पेगासस को युवाओं द्वारा बेहद पसन्द किया गया।

इस बाइक से इंस्पायर होकर कंपनी ने क्लासिक सिग्नल्स 350 का लांच किया था। जिसके बाद से ही पेगासस के ग्राहक लगातार अपनी नाराजगी जाहिर कर रहें है। लोगों कि नाराजगी इस कद्र बढ़ गई कि कुछ लोगों ने अपनी बाइक को महानगरपालिका को कचरा उठाने के लिए दे दिया तो कुछ ने उसे कचरे में ही फेंक दिया।

क्या है कारण
लोगों का कहना है कि विदेशो में बेची जा रही पेगासस में कंपनी ने एबीएस के साथ उतारा है जबकि भारत में इसे बिना एबीएस के लांच किया गया। लोगों का कहना है कि लिमिटेड एडिशन और महंगी होने के बावजूद पेगासस में एबीएस नहीं दिया गया है और अब कंपनी ने इसी के हु ब हु दिखने वाली बाइक  सिग्नल्स 350 को लांच किया । जिसकी कीमत इसे कम रखी गई है।

कंपनी ने दिया बयान
अब मीडिया रिर्पोट के मुताबिक रॉयल एनफील्ड नाराज ग्राहकों से पेगासस को वापस खरीदने की तैयारी कर रही है। जिससे रॉयल एनफील्ड के डीलरशीप द्वारा खरीदा जाएगा और डिस्प्ले में रखकर नए ग्राहकों को बेचा जाएगा। रॉयल एनफील्ड ने कहा है कि ऐसे नाराज ग्राहकों की संख्या बहुत कम है।

गौरतलब हो, क्लासिक 500 पेगासस में 499 सीसी की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है जो कि बाइक को 27.2 बीएचपी की पॉवर के साथ 41.2 एनएम का टॉर्क जनेरेट करता है। इस बाइक में 5 स्पीड गियर बॉक्स का इस्तेमाल किया है। इसके अलावा बाइक की चेचिस, ब्रेक्स, टॉयर पहले के क्लासिक 500 की ही तरह है।

loading...