Thursday , October 18 2018
Loading...

बिहार में सीट बंटवारे को लेकर शाह से मिले नीतीश

अगले साल लोकसभा चुनाव होने वाले हैं, जिसके लिए सभी राजनीतिक पार्टियों में सुगबुगाहट शुरू हो गई है। बिहार में सीटों के ‘सम्मानजनक’ बंटवारे को लेकर बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मिले। माना जा रहा है कि एनडीए दलों में सीटों का बंटवारा लगभग अंतिम चरण में है

बता दें कि नीतीश कुमार इस वक्त दिल्ली में ही हैं। वो स्वास्थ्य जांच के लिए मंगलवार को नई दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती हुए थे। उसके बाद बुधवार को उन्होंने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के आवास पर उनसे मुलाकात की। हालांकि भाजपा नेताओं का कहना है कि दोनों नेताओं के बीच यह महज एक औपचारिक मुलाकात थी।

जनता दल (यूनाइटेड) के अध्यक्ष नीतीश कुमार ये पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि कुछ दिनों बाद सीट साझा करने की व्यवस्था को अंतिम रूप दिया जाएगा। उन्होंने अपने नेताओं को ये आश्वासन देते हुए कहा था कि जदयू गर्व और सम्मान के साथ चुनाव लड़ेगी।

Loading...

बताया जा रहा है कि अमित शाह से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार सीधे बिहार भवन चले गए, जहां उन्होंने पार्टी के महासचिव केसी त्यागी और प्रशांत किशोर के साथ बैठक की। प्रशांत किशोर राजनीतिक रणनीतिकार हैं, उन्होंने पिछले सप्ताह ही जदयू का दामन थामा है।

loading...

गौरतलब है कि बिहार में कुल 40 लोकसभा सीटें हैं और अगले साल होने वाले चुनाव में एनडीए को इन सभी सीटों को चार भागों में बांटना होगा। भाजपा और जदयू के अलावा बिहार में रामविलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी और उपेंद्र कुशवाहा की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी एनडीए में शामिल हैं। इन सभी पार्टियों के बीच सीटों का सम्मानजनक बंटवारा भाजपा के लिए एक चुनौती होगी।

Loading...
loading...