Sunday , December 16 2018
Loading...

नन रेप मामले में आरोपी बिशप से सात घंटे तक पूछताछ

नन रेप मामले में आरोपी जालंधर के बिशप फ्रेंको मुलक्कल पूछताछ के लिए केरल पुलिस की विशेष जांच टीम (एसआईटी) के सामने बुधवार को पेश हुए। जांच टीम ने उनसे सात घंटे तक पूछताछ की। अधिकारियों ने बताया कि मुलक्कल से बृहस्पतिवार को भी पूछताछ की जाएगी।

एसआईटी प्रमुख के. सुभाष ने अपराध शाखा के कार्यालय पर 54 वर्षीय बिशप से पूछताछ की। घंटों चली पूछताछ के बाद कोट्टायम के जिला पुलिस प्रमुख हरिशंकर ने बताया कि मामले में पहले चरण की जांच पूरी हो गई है। मुलक्कल को फिर से पूछताछ के लिए बृहस्पतिवार को सुबह 11 बजे मौजूद रहने के लिए कहा गया है। उन्होंने इसके लिए सहमति जताई है। वह जांच में सहयोग कर रहे हैं।

पीड़िता, गवाहों और मुलक्कल के बयानों में ‘विरोधाभास’ के बारे में पूछे जाने पर कोट्टायम के पुलिस अधीक्षक हरिशंकर ने बताया कि जांच का मुख्य उद्देश्य सच्चाई को सामने लाना है। जांच पूरी होने के बाद हम सभी सवालों का जवाब देंगे। समाचार चैनलों के मुताबिक, मुलक्कल बुधवार को तय समय से पांच मिनट पहले ही सुबह 10.55 पर एक निजी कार से अपराध शाखा के कार्यालय पहुंच गए थे।

Loading...

गौरतलब है कि नन ने कैथोलिक पादरी पर आरोप लगाया है कि उन्होंने 2014 से 2016 के बीच कई बार उसका यौन शोषण किया। हालांकि फ्रेंको  मुलक्कल ने आरोपों को मनगढ़ंत बताते हुए मंगलवार को केरल हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी। याचिका पर 25 सितंबर को सुनवाई होगी। हाल ही में मुलक्कल ने जालंधर डायोसिस के बिशप के रूप में अपनी प्रशासनिक जिम्मेदारियों को छोड़ दिया था।

loading...

गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन, एक की हालत बिगड़ी

बिशप द्वारा जांच में सहयोग किए जाने के बीच विभिन्न संगठनों और ननों के द्वारा मुलक्कल की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन बुधवार को 12वें दिन भी जारी रहा। वहीं अनशन में बैठी रेप पीड़िता की एक बहन की हालत बिगड़ गई जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Loading...
loading...