Thursday , October 18 2018
Loading...

एयर इंडिया की चार सहायक इकाइयों की रणनीतिक हिस्सेदारी बिक्री की प्रक्रिया शुरू…

सरकार जल्द ही घाटे में चल रही राष्ट्रीय विमानन कंपनी एयर इंडिया की चार सहायक इकाइयों की रणनीतिक हिस्सेदारी बिक्री की प्रक्रिया शुरू करेगी। इन सहयोगियों में एयरलाइन अलायड सर्विसेज लि.(एएएसएल) और होटल कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (एचसीआई) शामिल हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

इसके अलावा राष्ट्रीय राजधानी में एयर इंडिया के मुख्यालय की इमारत भी बेचने की योजना है। इसके अलावा सरकार का इरादा देश के विभिन्न हिस्सों में एयरलाइन की भू संपत्तियां और भवन बेचने का भी है।

अधिकारियों ने बताया कि सरकार ने एयर इंडिया और उसकी सहयोगी कंपनियों की रणनीतिक बिक्री की योजना के तहत एयरलाइन की उन संपत्तियों की सूची बनाई है जिन्हें बेचा जाएगा।

अधिकारियों ने कहा कि एयर इंडिया की चार सहयोगी कंपनियों एएएसएल, एचसीआई, एयर इंडिया एयर ट्रांसपोर्ट सर्विस लि.(एआईएटीएसएल) और एयर इंडिया इंजीनियरिंग सर्विस लि.(एआईईएसएल) के विनिवेश की प्रक्रिया जल्द शुरू होगी।

Loading...

बता दें कि एएएसएल अलायंस एयर के नाम से क्षेत्रीय कनेक्टिविटी उपलब्ध कराती है। एचसीआई दिल्ली और श्रीनगर में दो होटलों का स्वामित्व रखती है और उनका परिचालन करती है।

loading...

वहीं, एआईएटीएसएल ‘ग्राउंड हैंडलिंग’ और ‘कार्गों’ सेवा उपलब्ध कराती है। एआईईएसएल मुख्य रूप से रखरखाव, मरम्मत और इंजन ओवरहॉल के क्षेत्र में काम करती है।

Loading...
loading...