Thursday , October 18 2018
Loading...

पेट्रोल में 15 पैसे तो डीजल में 6 पैसे की बढ़ोत्तरी, जानें आज कितनी हो गई कीमत

तेल की कीमतों में होने वाली बढ़ोत्तरी थमने का नाम नहीं ले रही है। रोजाना तेल की कीमतों में थोड़ा-थोड़ा इजाफा हो रहा है। जनता सरकार से कीमतों पर लगाम लगाने की गुजारिश कर रही है। लेकिन सरकार की तरफ से इसपर राहत देने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे है। लोगों को तेल के लिए अपनी जेबें ढीली करनी पड़ रही है। इसी बीच आज फिर तेल की कीमतों में इजाफा हुआ है।


पेट्रोल में 15 पैसे तो डीजल में 6 पैसे की बढ़ोत्तरी की गई है। इस तरह से दिल्ली में पेट्रोल खरीदने वालों को 82.06 रुपये प्रति लीटर और डीजल के लिए 73.78 रुपये प्रति लीटर देने होंगे। वहीं देश की आर्थिक नगरी मुंबई में लोगों को पेट्रोल के लिए 89.44 रुपये और डीजल के लिए 78.33 रुपये देने होंगे। दिल्ली के मुकाबले मुंबई में डीजल की कीमत में 7 पैसे का इजाफा किया गया है।

Loading...

इससे पहले रविवार को भी पेट्रोल-डीजल की कीमत बढ़ी थी। दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 28 पैसे और डीजल की कीमत में 18 पैसे का इजाफा हुआ था। जिसके बाद से दिल्ली में पेट्रोल के दाम 81.91 रुपये प्रति लीटर और डीजल 73.72 रुपये प्रति लीटर हो गया था। वहीं मुंबई में भी पेट्रोल की कीमतों में 28 पैसे की बढ़ोतरी हुई है, डीजल के दाम 19 पैसे बढ़े थे।

loading...

शनिवार को भी दिल्ली में पेट्रोल के दाम 35 पैसे बढ़े थे, जबकि डीजल की कीमत में 24 पैसे की बढ़ोतरी हुई थी। वहीं, मुंबई में भी पेट्रोल के दाम 34 पैसे प्रति लीटर बढ़े थे, जबकि डीजल के दाम में 25 पैसे की बढ़ोतरी हुई थी। तेल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के पीछे सबसे बड़ा कारण डॉलर के मुकाबले रुपये का कमजोर होना है।

Loading...
loading...