Thursday , October 18 2018
Loading...

चुनाव में भाजपा ने बूथ स्तर पर किए कई प्रयोग

मेरा बूथ सबसे मजबूत और बूथ जीतो चुनाव जीतो का आह्वान करने वाली भाजपा ने अगले लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए बूथ स्तर पर बड़ी योजना बनाई है। इस योजना के तहत पार्टी जहां हर बूथ पर ओबीसी, एससी और एसटी वर्ग के 20 नए सदस्य जोड़ेगी। वहीं दूसरे दलों के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को अभियान चला कर पार्टी में शामिल करेगी। हाल ही में हुई पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बूथ स्तर पर मजबूती हासिल करने के लिए कई अहम निर्णय लिए गए हैं।
      

गौरतलब है कि बीते लोकसभा चुनाव से ले कर कई राज्यों के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने बूथ स्तर पर कई प्रयोग किए हैं। खुद पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने पन्ना प्रमुख बना कर चुनावी सफलता हासिल करने का दिलचस्प प्रयोग किया था। इसके बाद पार्टी ने बूथ स्तर पर मजबूती के लिए मेरा बूथ सबसे मजबूत, बूथ जीतो चुनाव जीतो जैसे सफल अभियान चलाया।

अब आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी नेतृत्व ने बूथ को मजबूत बनाने के लिए 22 निर्णय लिए हैं। इन निर्णयों में मंडल स्तर के संगठन और मोर्चा के पदाधिकारियों को 5-5 बूथ की जिम्मेदारी दिए जाने, सभी बूथों को मजबूती-कमजोरी के हिसाब से ए,बी,सी और डी ग्रुप में विभाजित कर इसकी अलग-अलग जिम्मेदारी सुनिश्चित करना, पैक्स, एनजीओ, सहकारी बैंक, डेरी जैसी संस्थाओं के सदस्यों को साधना शामिल है।

Loading...

यह करेगी भाजपा

 -सामाजिक संरचना के अनुरूप बूथ समिति का गठन
-हर बूथ में ओबीसी-एससी-एसटी बिरादरी के 20 नए सदस्य बनाना
– हर बूथ पर छह कार्यक्रम
-हर बूथ पर केंद्रीय योजनाओं के लाभार्थियों का सम्मेलन
-बूथ समिति का संघ परिवार से नियमित समन्वय
– स्मार्ट फोन और मोटरसाइकिल वाले कार्यकर्ताओं की सूची
-मठ, मंदिर, आश्रम के प्रमुखों से नियमित संपर्क
Loading...
loading...