Wednesday , December 19 2018
Loading...

साक्षी को बिना ट्रायल्स विश्व चैंपियनशिप का टिकट

नाटकीय घटनाक्रम के बाद पहलवान साक्षी मलिक को बिना ट्रायल्स दिए विश्व कुश्ती चैंपियनशिप का टिकट मिल गया है। फॉर्म के साथ पहले से संघर्ष कर रही साक्षी का 62 किग्रा के चयन ट्रायल्स में सरिता मोर से मुकाबला होना था। लेकिन ऐन मौके पर सरिता ने चोट के कारण अपना नाम वापस ले लिया। इससे ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली साक्षी की चैंपियनशिप के लिए सीधी राह खुल गई। साक्षी इस साल फार्म को लेकर संघर्ष कर रही हैं।

राष्ट्रमंडल खेलों में साक्षी कांस्य पदक हासिल कर सकी थी जबकि एशियाई खेलों में वह कोई भी पदक जीतने में नाकाम रही थी। भारतीय कुश्ती महासंघ चाहता था कि सुशील और साक्षी ट्रायल्स में भाग लें लेकिन सुशील ने खराब फार्म के कारण ट्रायल्स में भाग नहीं लिया। बेलारुस में रविवार को यूडब्ल्यूडब्ल्यू रैंकिंग प्रतियोगिता के फाइनल में साक्षी अजरबैजान की मारिअन्ना सत्सिन से हार गई थी लेकिन इस प्रदर्शन से बुडापेस्ट में 20 से 28 अक्तूबर तक होने वाले प्रतियोगिता के लिए उनका हौसला बढ़ेगा।

रितु फोगाट और पिंकी का ट्रायल्स मंगलवार को
भारतीय कुश्ती महासंघ के सहायक सचिव विनोद तोमर ने कहा कि चार वर्गों का ट्रायल बाकी था जिसमें हमने बजरंग (पुरुष 65 किग्रा) और विनेश फोगाट (महिला 50 किग्रा) के वर्ग में ट्रायल नहीं कराने का फैसला किया है। महिलाओं के 53 किग्रा भार वर्ग के ट्रायल्स में रितु फोगाट और पिंकी का सामना मंगलवार को होगा। यह ट्रायल महिलाओं के राष्ट्रीय कोच कुलदीप मलिक की देखरेख में मंगलवार को लखनऊ में होगा।

Loading...
Loading...
loading...