Friday , February 22 2019
Loading...

18 सितंबर से शुरू होंगे यूपी- टीईटी- 2018 के लिए ऑनलाइन आवेदन

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी)-2018 के लिए ऑनलाइन आवेदन 18 सितंबर से शुरू हो रहा है। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने शनिवार को यूपी-टीईटी-2018 का विस्तृत कार्यक्रम घोषित कर दिया है।

यूपी-टीईटी-2018 चार नवंबर को होगी। सचिव के अनुसार 18 सितंबर से टीईटी के लिए ऑनलाइन पंजीकरण और शुल्क जमा करने की प्रक्रिया शुरू होगी। ऑनलाइन पंजीकरण की अंतिम तिथि चार अक्तूबर तय की गई है।

आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि पांच अक्तूबर है। आवेदन प्रक्रिया पूरी करने के बाद ऑनलाइन आवेदन के प्रिंट लेने की अंतिम तिथि छह अक्तूबर है। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बताया कि ऑनलाइन आवेदन में दर्ज प्रविष्टि में किसी प्रकार के संशोधन का अवसर नहीं मिलेगा।

यहां करें ऑनलाइन आवेदन

अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन को सेव करने से पूर्व दर्ज प्रविष्टियों को अभिलेखों से मिलान कर लें। आवेदन के बाद अभ्यर्थियों को घोषणा करनी होगी कि मूल आवेदन का प्रिंट निकाल उन्होंने मूल अभिलेख से मिलान कर लिया है।

फाइनल सेव होने के बाद आवेदन में संशोधन करने का कोई अवसर नहीं मिलेगा। ऑनलाइन आवेदन upbasiceduboard.gov.in पर उपलब्ध है। आवेदन शुल्क के लिए एचडीएफसी पेमेंट गेटवे का लिंक एवं ऑनलाइन आवेदन पत्र उपलब्ध है।

loading...