Saturday , September 22 2018
Loading...
Breaking News

जापान में एप्पल पर स्पर्धारोधी कारवाई : रिपोर्ट

एप्पल ने कथित रूप से याहू जापान पर एक गेम प्लेटफार्म को हटाने के लिए दवाब डाला जो एप स्टोर की प्रतिस्पर्धी थी। इसे लेकर जापान के नियामकों ने एप्पल के खिलाफ जांच शुरू की है। निक्केई एशियन रिव्यू में गुरुवार को यह जानकारी दी गई है। रिपोर्ट में कहा गया कि याहू जापान गेल प्लस को 2017 के जुलाई में लांच किया गया था, यह यूजर्स को बिना एप डाउनलोड किए गेम्स खेलने में सक्षम बनाती है तथा डेवलपरों पर बिक्री, शुल्क और सॉफ्टवेयर अपडेट के मामले में एप्पल के एप स्टोर की तुलना में कम प्रतिबंध लगाती है।

इस प्लेटफार्म में बड़ी संख्या में कंपनियों को अपनी ओर खींचा, जिसमें प्रसिद्ध रोल-प्लेइंग गेम मेकर स्कैवर एनिक्स होल्डिंग्स भी शामिल थी।

Loading...

लेकिन एप्पल ने कथित तौर पर याहू जापान के इस मॉडल को अपने एप स्टोर के लिए सीधे खतरे के रूप में देखा, जो प्रौद्योगिकी दिग्गज के राजस्व में बड़ी रकम का योगदान करती है। इसके बाद एप्पल ने याहू जापान पर इस प्लेटफार्म को रद्द करने का दवाब डाला।

loading...

पिछले पतझड़ में गेम प्लस के बजट में भारी कटौती करने के बाद अब याहू ने इस सेवा को बढ़ावा देना बंद कर दिया है।

निक्केई की रिपोर्ट में कहा गया कि याहू ने अपने कई कारोबारी सहयोगियों से कहा कि वह एप्पल के दवाब के कारण इस प्लेटफार्म को पीछे खींच रही है।

इसके बाद जापान का प्रतिस्पर्धा आयोग और उद्योग मंत्रालय मामले की जांच कर रहा है।

Loading...
loading...