Thursday , November 15 2018
Loading...

बिजनौर में केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटने से भीषण हादसा

यूपी के बिजनौर में आज सुबह एक दर्दनाक हादसा हुआ। यहां एक केमिकल फैक्ट्री में अचानक हुए विस्फोट में छह मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि कई गंभीर रूप से घायल हैं। हादसे से आस-पास के इलाके में दहशत फैल गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को तुरंत नजदीकी अस्पताल पहुंचाया।

बिजनौर नगीना मार्ग स्थित मोहित पेपर मिल एवं केमिकल प्लांट में विस्फोट हो गया। जानकारी के मुताबिक केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटने से यह भीषण हादसा हुआ। इस हादसे में छह मजदूरों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि घायल मजदूरों में दो की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है। एक मजदूर लापता बताया जा रहा है।

हादसे के बाद मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई। वहीं मजदूरों के परिवारों में कोहराम मच गया। हादसे की खबर मिलते ही मृतकों और घायलों के परिजन घटनास्थल की तरफ दौड़ पड़े। पुलिस ने घायलों को आनन-फानन में घायलों को अस्पताल पहुंचाया। फायर ब्रिगेड भी मौके पर पहुंची। पुलिस घटना की जांच-पड़ताल कर रही  है।

मोहित प्रट्रो केमिकल फैक्ट्री में बुधवार सुबह तकरीबन 11 मजदूर टैंक बायो गैस प्लांट के टैंक की में वेल्डिंग का कार्य कर रहे थे। टैंक में मिथेन गैस भरी थी। इसी दौरान गैस ने आग पकड़ ली और टैंक जोरदार धमाके के  साथ फट गया।
हादसे में छह मजदूरों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। दो की हालत अभी तक गंभीर बनी हुई है जबकि अन्य दो खतरे से बाहर हैं। पुलिस के मुताबिक लापता मजदूर की तलाश की जारी है। मजदूर के टैंक में गिरने की  आशंका जताई जा रही है। उसे निकालने के लिए टैंक को खाली कराया जा रहा है।
हादसे में मरने वालों के नाम  बलगोविंद, रवि, लोकेंद्र, कमलवीर, विक्रांत और चेतराम हैं। सभी मजदूर बिजनौर के ही रहने वाले हैं। मौके पर बचाव कार्य अभी जारी है।
Loading...
loading...