Sunday , September 23 2018
Loading...
Breaking News

पत्र लिखकर किम जोंग ने जताई ट्रंप से ये इच्छा

सिंगापुर शिखर वार्ता के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन एक बार फिर मुलाकात कर सकते हैं। इसके लिए किम जोंग-उन ने बाकायदा ट्रंप को एक पत्र लिखकर इच्छा जताई है। हालांकि दोनों नेताओं के बीच ये बैठक कब और कहां होगी इसे लेकर फिलहाल कुछ भी तय नहीं है। हालांकि अमेरिका मुलाकात की संभावनाएं तलाश रहा है।

व्हाइट हाउस प्रवक्ता सारा सैंडर्स ने बताया, ‘राष्ट्रपति को किम जोंग-उन का पत्र मिला है, जो बेहद ही सकारात्मक है।’ उन्होंने बताया कि इस पत्र से पता चलता है कि किम जोंग कोरियाई प्रायद्वीप को परमाणु हथियारों से मुक्त करने को लेकर प्रतिबद्ध हैं। सैंडर्स ने कहा कि इस पत्र का मकसद ट्रंप के साथ एक और बैठक निर्धारित करना था। उन्होंने कहा कि दोनों के बीच दूसरी बैठक पर बातचीत पहले से ही चल रही है, हालांकि अब तक कोई फैसला नहीं हुआ है।

सैंडर्स ने कहा कि किम जोंग का यह पत्र बिना उनकी अनुमति के मीडिया को नहीं सौंपा जाएगा। व्हाइट हाउस के मुताबिक पिछले दिनों उत्तर कोरिया द्वारा अपनी स्थापना की 70वीं सालगिरह पर सैन्य परेड में बैलिस्टिक मिसाइल को शामिल नहीं करना बताता है कि वह अमेरिका को नाराज करना नहीं करना चाहता है। उधर अमेरिकी खुफिया एजेंसी के मुताबिक उत्तर कोरिया अब भी परमाणु हथियार तैयार कर रहा है लेकिन उसने फिलहाल कोई परमाणु परीक्षण नहीं किया है।

Loading...
Loading...
loading...