Monday , April 22 2019
Loading...
Breaking News

22 किलोमीटर का माइलेज देगी यह अनोखी कार

जापानी कार निर्माता कंपनी लेक्सस ने सोमवार को भारतीय बाजार में 7वीं पीढ़ी की ईएस 300 एच कार को उतार दिया। पेट्रोल इंजन से लैस इस कार की कीमत देश के सभी राज्यों के लिए 59.13 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी गई है। इस हाइब्रिड इलेक्ट्रिक सिडान कार के 22.37 किलोमीटर प्रति लीटर के माइलेज का दावा किया गया है।

ईएस 300एच के इंजन की बात करें, तो इसमें 2.5 लीटर का 4 सिलिंडर पेट्रोल इंजन लगा है, जो मोटर वाहन के मानक यूरो-6 पर आधारित है। इसमें 10 एयरबैग लगाए गए हैं, ताकि इसमें सफर करने वालों को पूर्ण सुरक्षा मिल सके। बेहतरीन मनोरंजन के लिए कार में 17 स्पीकर लगाए गए हैं और हिल स्टार्ट असिस्ट से भी लैस किया गया है। इसमें एंटी थेफ्ट सिस्टम और ब्रेक इन और टिल्ट सेंसर भी लगा है।

लेक्सस इंडिया के चेयरमैन एन. राजा ने सोमवार को यहां बताया कि वह इस कार के वैश्विक लांच के बाद इतने कम समय के भीतर भारत में नई ईएस पेश करने को लेकर उत्साहित हैं। ईएस किसी सिडान में उत्कृष्ट अंदाज और लक्जरी देती है, जो दिखने में अद्भुत और आराम के मामले में बेहद शानदार है।

इस अवसर पर लेक्सस इंडिया के प्रेसिडेंट पीबी वेणुगोपाल ने बताया कि डायनेमिक परफॉर्मेंस के साथ नई ईएस 300एच बेहतर शिल्प कौशल, डिजाइन और नवाचार के एक स्तर को साकार करती है, जो एक्जीक्यूटिव सिडान को पुन: परिभाषित करने के लिए तैयार है।

loading...