Monday , September 24 2018
Loading...
Breaking News

सवा लाख छात्र आज करेंगे 23 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू ) चुनाव में दो-दो हाथ करने वाले उम्मीदवारों की किस्मत आज को इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में बंद हो जाएगा। मतदान सुबह साढ़े आठ से शुरू हो चुका है जो दोपहर एक बजे तक चलेगा जबकि सांध्य कॉलेजों में मतदान शाम तीन से रात साढ़े सात बजे तक होगा।

डीयू प्रशासन ने मतदान की तैयारियां पूरी कर ली हैं। चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए प्रशासन ने पुलिस के साथ मिलकर कैंपस में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं।

डूसू चुनाव में इस साल कुल 23 उम्मीदवार मैदान में हैं। इनमें अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व सहसचिव पद के लिए 5-5 प्रत्याशी हैं। जबकि सचिव पद पर सबसे अधिक 8 प्रत्याशी मैदान में हैं। डीयू के लगभग सवा लाख से अधिक छात्र इन उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे।

Loading...

चुनाव कराने के लिए कॉलेजों में पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैं। मतदान के लिए लगभग 760 ईवीएम मशीनों का इस्तेमाल किया जाएगा। मतगणना बृहस्पतिवार सुबह साढ़े आठ से शुरू होगी और दोपहर तक चुनाव परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे।

loading...

इन पर 5 होगी नजर

ईवीएम मशीन चलाने का दिया प्रशिक्षण
ईवीएम के इस्तेमाल में कोई परेशानी न हो इसके लिए कॉलेजों के चुनाव अधिकारियों और प्राचार्यों को पहले ही मशीन इस्तेमाल करने का प्रशिक्षण दिया जा चुका है। इसके अलावा चुनाव शांतिपूर्वक कराने के लिए सभी कॉलेजों के मतदान केंद्रों पर पुलिस का भारी बंदोबस्त किया गया है। प्रशासन के विशेष दस्तों की चुनाव पर नजर रहेगी।

इन पर 5 होगी नजर 

अंकिव बसोया
अंकिव बसोया एबीवीपी के प्रेजिडेंट कैंडिडेट हैं। वह डिपार्टमेंट ऑफ बुद्धिस्ट स्टडीज से पढ़ाई कर रहे हैं।

अभिज्ञान
अभिज्ञान आम आदमी पार्टी के संगठन सीवाईएसएस और आइसा के प्रेजिडेंट कैंडिडेट हैं। वह रामजस कॉलेज से पढ़ाई कर रहे हैं। सीवाईएसएस आम आदमी पार्टी और आइसा लेफ्ट समर्थित पार्टी हैं।

सन्नी छिल्लर
सनी छिल्लर एनएसयूआई से अध्यक्ष पद के उम्मीदवार हैं। सनी ने शिवाजी कॉलेज में पढ़ाई करते हैं और इनकी पार्टी एनएसयूआई कांग्रेस समर्थित पार्टी है।

आकाशदीप त्रिपाठी
आकाशदीप त्रिपाठी स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया के प्रेजिडेंट कैंडिडेट हैं। आकाशदीप डीयू के डिपार्टमेंट ऑफ बुद्धिस्ट स्टडीज से पढ़ाई कर रहे हैं। उन्होंने हाल ही में एनएसयूआई पर मारपीट का आरोप लगाया था।

प्रीति चौहान
प्रीति चौहान छात्र संघ के चुनाव में प्रेजिडेंट के पद के लिख खड़ी होने वाली अकेली महिला उम्मीदवार हैं। प्रीति राजधानी कॉलेज से पढ़ाई कर रही हैं।

Loading...
loading...