X
    Categories: क्राइम

रेप पीड़ित नन की वेटिकन से गुहार

रोमन कैथोलिक बिशप पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली नन ने मामले में वेटिकन को पत्र लिखकर न्याय की गुहार लगाई है। पीड़ित नन ने भारत में वेटिकन के प्रतिनिधि के समक्ष याचिका दायर कर कहा है कि आरोपी बिशप फ्रांको मुलाक्कल राजनीति और पैसे की ताकत का इस्तेमाल कर मामले को रफादफा करना चाहते हैं। नन ने आरोपी को बर्खास्त करने की भी मांग की है।
पीड़ित नन ने आठ सितंबर को भारत में वेटिकन के राजदूत जियामबटिस्टा दिक्वात्रो से लिखे पत्र में अपनी चुप्पी पर खुलकर लिखा है। नन ने कहा है कि डर और बदनामी के डर से शुरुआत में इस बारे में किसी को नहीं बताया। वह न्याय के लिए वेटिकन के पास इसलिए आई है क्योंकि भारत में पवित्र कामों में चर्च का प्रतिनिधित्व वह ही करते हैं। इसलिए राजदूत मामले में तुरंत दखल दें।

पीड़ित ने आरोप लगाया कि जालंधर के बिशप फ्रांको मुक्कल और उनके करीबी अपने रसूख का इस्तेमाल कर मामले को भटका रहे हैं। ये लोग पुलिस की जांच को प्रभावित कर रहे हैं। केरल सरकार भी मामले को दबाने का प्रयास कर रही है। शिकायत के दो महीने बीत जाने के बाद भी कुछ नहीं किया गया।

विरोधियों ने षड्यंत्र कर फंसाया : बिशप 
वहीं, आरोपी बिशप फ्रैंकों मुलाक्कल ने कहा है कि विरोधियों ने षड्यंत्र कर मुझे इस मामले में फंसाया है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने मुझसे नौ घंटे तक पूछताछ की। नन का भी बयान लिया और उसमें विरोधाभास था। इसके पीछे उन लोगों का हाथ है जो चर्च के खिलाफ हैं। वे इन सिस्टर्स का प्रयोग कर रहे हैं। यह एक षड्यंत्र है और कुछ लोग इसका फायदा उठाना चाहते हैं।

Loading...

सरकार पर कोई दबाव नहीं : मंत्री 
केरल सरकार में वरिष्ठ मंत्री ईपी जयराजन ने मंगलवार को मामले को कमजोर करने और पुलिस जांच प्रभावित करने के आरोपों को बकवास बताया। उन्होंने कहा कि मामले की ठोस जांच की जा रही है। किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा। सरकार पर बिशप के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने को लेकर 88कोई दबाव नहीं है।

loading...

पीड़ित नन के खिलाफ प्रदर्शन 
इस बीच, मंगलवार को कोच्चि में पीड़ित नन सहित अन्य पांच नन के खिलाफ ‘मिशनरी ऑफ जीसस’ ने विरोध प्रदर्शन किया। यह वही समूह से जिससे पीड़ित नन जुड़ी है। समूह का कहना है कि बिशप के खिलाफ झूठ फैलाया जा रहा है। साथ ही नन के चरित्र पर सवाल उठाते हुए कहा कि उसके अपने एक रिश्तेदार के साथ भी अवैध संबंध थे।

Loading...
News Room :

Comments are closed.