X
    Categories: अंतर्राष्ट्रीय

वेंकैया नायडू- भारत की ओर देख रही है पूरी दुनिया

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने कहा है कि पिछले चार सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व ने भारत ने शानदार प्रगति की है और पूरी दुनिया अब भारत की ओर देख रही है। नायडू ने शनिवार को शिकागो में तेलुगु अमेरिकियों द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि जहां पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था धीमी हो रही हैं, वहीं एकमात्र भारत की अर्थव्यवस्था है जो तेजी के साथ बढ़ रही है।

नायडू ने एशियन डेवलपमेंट बैंक, विश्व बैंक और अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष जैसे विभिन्न आर्थिक संस्थानों के ताजा आंकड़ों और तथ्यों का जिक्र करते हुए कहा कि पूरी दुनिया भारत की प्रगति की ओर देख रही है। हाल तक जब मैं शहरी विकास मंत्री था, 35 से 40 प्रतिनिधि मुझसे मिले थे। सभी भारत में निवेश करना चाहते थे।

नायडू तेलुगू प्रवासियों को संबोधित करने के लिए गैर आधिकारिक दौरे पर शिकागो आए हैं। नायडू ने विश्व हिंदू कांग्रेस में भी भाषण दिया। इसके साथ ही वह विश्व हिंदू कांग्रेस में आए विदेशी प्रतिनिधियों से भी मुलाकात करेंगे। नायडू ने तेलुगू समुदाय से भारत के विकास में साझेदार बनने की अपील की। उन्होंने कहा कि वह तेलुगू अमेरिकन समुदाय की तरक्की से बेहद खुश हैं।

Loading...
Loading...
News Room :

Comments are closed.