X
    Categories: अंतर्राष्ट्रीय

पेरिस में चाकू से हमले में 7 लोग घायल

फ्रांस की राजधानी पेरिस में चाकू और लोहे की एक छड़ से लैस व्यक्ति के हमले में रविवार को फ्रांस की राजधानी में दो ब्रिटिश पर्यटक सहित सात लोग घायल हो गये। इनमें से दो लोग ब्रिटेन से आए पर्यटक थे। फ्रांस की पुलिस ने मामले की जानकारी दी। मामले में पुलिस ने एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया है। वह अफगानिस्तान का नागरिक है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक उसके पास लोहे की एक रोड भी थी। हमले में घायल 7 में से 4 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। शुरुआती जांच में तो आतंकवाद जैसी कोई बात सामने नहीं आई। हमलावर ने अंजान लोगों को शिकार बनाया था।

बताया जा रहा है कि घटना रात 11 बजे की है। वहां मौजूद सिनेमा हॉल के दो सिक्योरिटी गार्ड ने व्यक्ति को लोगों पर चाकू से हमला करते देखा। उन्होंने बताया कि दो लोग हमलावर का पीछा भी कर रहे थे और उसे ऐसा करने से रोकने की कोशिश कर रहे थे। हमलावर के हाथ में जो लोहे की रोड थी उसे उसने खुद का पीछा करने वाले व्यक्ति के ऊपर फेंक दिया। इसके बाद उसने चाकू निकाला।

Loading...

घटना के वक्त मौजूद एक अन्य व्यक्ति ने बताया कि उसने हमलावर को भागते हुए देखा। उसके हाथ में 25-30 सेमी लंबा चाकू था। करीब 20 लोग उसका पीछा कर रहे थे। लोग उसपर पेंटान्क्यू गेंद फेंक रहे थे जिनमें से 4-5 उसके सिर पर लग गईं लेकिन वह फिर भी नहीं रुका। फिलहाल पुलिस ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है। हत्या करने की कोशिश के तहत जांच की जा रही है। इससे पहले भी यहां ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं।

loading...
Loading...
News Room :

Comments are closed.