Thursday , November 15 2018
Loading...

BMW ने एक्स3 का पेट्रोल वेरियंट भारत में किया लॉन्च

जर्मन कार निर्माता बीएमडब्ल्यू ने मंगलवार को अपनी कार एक्स3 का पेट्रोल संस्करण लॉन्च किया है। इस संस्करण की देश में कीमत (एक्स-शोरूम) 56.9 लाख रुपये है। बीएमडब्ल्यू इंडिया ने कहा कि इस कार का निर्माण देश के ही चेन्नई संयंत्र में किया गया है।

कंपनी के भारतीय प्रेसिडेंट विक्रम पवाह ने कहा कि बीएमडब्ल्यू एक्स3 एक्सड्राइव30आई के लांच के बाद, अब हमारे उपभोक्ता पेट्रोल इंजन में भी शानदार सवारी का अनुभव उठा सकेंगे। यह कार 6.3 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

इंजन और पावर की बात करेंं तो इसमें इंजन में ट्विनपावर टर्बो टेक्नोलॉजी दी गई है जिसकी मदद से इंजन रिफाइन होता है। कार में 2 लीटर व 4 सिलेंडर का ट्विनपावर टर्बो इंजन है जो 250 बीएचपी की पावर और 350 एनएम का टार्क जेनरेट करता है। इसके अलावा साथ ही इसका इंजन 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियर की मदद से फोर व्हील ड्राइव सिस्टम पर काम करता है।

Loading...

कार में 19 इंच के लाइट एलॉय व्हील्स दिए गए हैं। साथ ही इसमें सिक्स्थ जेनरेशन का टचस्क्रीन आईड्राइव इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वॉइस कंट्रोल सिस्टम और 600 वॉट का ऑडियो सिस्टम दिया है।

loading...

गौरतलब है कि बीएमडब्ल्यू इंडिया ने ऑल न्यू बीएमडब्ल्यू एक्स 3 को इसी साल अप्रैल में भारत में पेश किया था। उस समय इसके दो डीजल वर्जन पेश किए गए थे, वहीं कहा गया था कि पेट्रोल वर्जन 2018 के बाद आएगा। इसकी पहली झलक ऑटो एक्सपो 2018 में दिखी थी। डीजल वेरियंट की शुरुआती कीमत 49.99 लाख एक्स शोरूम है।

Loading...
loading...