X
    Categories: स्पोर्ट्स

नोवाक जोकोविच ने तीसरी बार जीता यूएस ओपन खिताब

सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने रविवार को अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो को 6-3, 7-6 (7/4), 6-3 से मात देकर तीसरी बार यूएस ओपन का खिताब जीता। जोकोविच ने अपने करियर का 14वां ग्रैंडस्लेम खिताब जीता और इसी के साथ वह महान पीट सैमप्रास की बराबरी पर पहुंच गए हैं।

सैमप्रास और जोकोविच सर्वाधिक ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने के मामले में संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। 31 वर्षीय जोकोविच की इस साल शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। साल के पहले ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलिया ओपन में वह कोहनी की चोट से जूझ रहे थे। हालांकि, इसके बाद उन्होंने दमदार वापसी की और पिछले चार प्रमुख इवेंट्स में से एक के बाद एक तीन खिताब जीते।

पिछले आठ महीने में जोकोविच ने ग्रैंडस्लैम मशीन जैसा प्रदर्शन किया, जिसने 2016 में चारों प्रमुख खिताबों पर कब्जा किया था। पीट सैमप्रास ने जिस कोर्ट पर अपने करियर का 14वां ग्रैंडस्लैम जीता था, उसी कोर्ट पर खेलते हुए जोकोविच ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए तीसरी बार यूएस ओपन का खिताब जीत लिया। हार से निराश जुआन मार्टिन डेल पोत्रो अपने आंसू नहीं रोक सके।

Loading...

बता दें कि जोकोविच न्यूयॉर्क में अपना आठवां फाइनल मैच खेल रहे थे। उन्होंने इससे पहले 2011 और 2015 में यूएस ओपन का खिताब जीता था। वहीं पोत्रो ने एक बार 2009 में इस खिताब पर कब्जा किया था।

loading...

जोकोविच की पोत्रो पर यह 15वीं जीत रही जबकि ग्रैंडस्लैम में यह पांचवीं जीत रही। जोकोविच ने पूरे मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने पहला सेट आसानी से 6-3 से अपने नाम किया। दूसरे सेट में पोत्रो ने दमदार वापसी की और दोनों के बीच जोरदार संघर्ष भी चला। मगर सर्बियाई स्टार ने चतुराई दिखाई और 7-6 (7/4) से अपने नाम किया। अंतिम सेट में जोकोविच पूरी तरह अपनी लय में नजर आए और आसानी से 6-3 से जीत दर्ज करके ट्रॉफी उठाई।

Loading...
News Room :

Comments are closed.