Thursday , September 20 2018
Loading...

शिक्षक भर्ती में बड़ी साजिश की आशंका

परीक्षा नियामक कार्यालय में शनिवार को दोपहर बाद 68500 शिक्षक भर्ती परीक्षा की कापियां जला दी गईं। कापियां जलाए जाने की खबर फैलते ही बड़ी संख्या में परीक्षार्थी मौके पर पहुंच गए। जली कापियों के बीच परीक्षार्थियों को सोनिका देवी की जली ओएमआर शीट भी मिली।

सोनिका ने ही हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर कापी बदले जाने का आरोप लगाया था। हालांकि, कापियां किसने जलाईं इसका पता नहीं चल सका है।

परीक्षार्थियों ने परिसर में शिक्षक भर्ती का ओएमआर जलाने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। उनका कहना था कि अपनी गलती छिपाने के लिए सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी लगातार गलती पर गलती करती जा रही हैं।

Loading...

वहीं सचिव परीक्षा नियामक डॉ. सुत्ता सिंह निलंबन के बाद भी शनिवार को दिनभर कार्यालय में बैठीं रहीं और जरूरी काम निपटाए। विभाग के कर्मचारियों की मानें तो उन्होंने सबसे पहले कर्मचारियों को कार्यालय से घर भेज दिया।

loading...

रजिस्ट्रार जीवेंद्र सिंह ऐरी और परीक्षा कराने वाली एजेंसी के कर्मचारियों के साथ मिलकर कुछ जरूरी काम किए। कर्मचारियों के बाहर निकलते ही जैसे ही यह बात परीक्षार्थियों को पता चली उन्होंने परीक्षा नियामक कार्यालय के बाहर जमकर हंगामा किया।

हंगामे के बीच कार्यालय का मुख्य गेट बंद करके सचिव डॉ. सुत्ता सिंह अंदर ही रहीं। इस संबंध में सचिव परीक्षा नियामक से बार-बार संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन बात नहीं हो सकी।

Loading...
loading...