X
    Categories: ऑटो वर्ल्ड

एक बार फिर घर-घर आयेगी नैनो

टाटा नैनो देश में मध्यम वर्ग के लोगों को ध्यान में रखते हुए बनाई गई थी। हालांकि मार्केट में यह छोटी कार अपना रंग नहीं जमा पाई। इस कार के साथ एक और शुरुआत करते हुए ओला इसकी 400 कार को खरीदने पर विचार कर रही है।

कोयम्बटूर के जैयम आटोमोटिव्स इस कार का पहला इलेक्ट्रिक वर्जन तैयार कर रहे हैं जिसे जैयम नैनो नाम दिया जायेगा। इस नई इलेक्ट्रिक नैनो को जैयम बैज के साथ मार्केट में उतारा जाएगा। हालांकि इस कार को आप अपने इस्तेमाल के लिए नहीं खरीद सकेंगे क्योंकि इस कार को सिर्फ कमर्शियल तौर पर लाया जायेगा।

जैयम आॅटो को सरकार की तरफ से 1.24 लाख की सब्सिडी दी गई है। इस नई रीब्रांड नैनो की शुरुआती बैच की 400 यूनिट्स को कैब सेवा प्रदाता कंपनी ओला को दिया जायेगा। जैयम आॅटो इस नियो कार के लुक्स में कुछ बदलाव करेगा। कार के ज्यादातर फिचर्स नैनो के पेट्रोल वर्जन से लिए जायेगें। जिनमें पॉवर स्टीयरिंग,पॉवर विंडोज,सैन्टर लॉकिंग, ब्लूटूथ,12 वी पॉवर सॉकेट आदि होंगें।

Loading...

जैयम नियो इलेक्ट्रिक नैनो में 48 वॉल्ट का मोटर होगा। जो 23 बीएचपी पॉवर से लैस होगा। इस कार का वजन 800 किलोग्राम होगा। एआरएआई के मुताबिक यह कार सिंगल चार्ज में 200 किलोमिटर तक चलेगी। और एसी के इस्तेमाल से यह 140 किलोमिटर तक सफर करने की क्षमता रखेगी।

loading...
Loading...
News Room :

Comments are closed.