Wednesday , November 14 2018
Loading...

मोटरसाइकिल कंपनिंया आपको लुभाएंगी और अपनी डूबती नैया को पार लगायेंगी

जैसे जैसे त्योहारो का सीजन पास आ रहा है। क्या कुछ नया करना है यह सभी पहले से सोच लेतें हैं। अभी तक देखा जाता था कि कंपनियां कुछ ना कुछ नया लाकर ग्राहको को आकर्षित करती थी। महिनों पहले इसकी तैयारी की जाती है। कि ऐसा क्या हो कि सेल भी बढ़ जाए और रेट भी ना गिरे।

खैर,यह सब अब भी होगा बस शायद वाहन कंपनिंया इस बार घाटे में रह सकती हैं। क्योंकि केरल और पश्चिम बंगाल में आई बाढ़ के कारण वाहन कंपनियों की सेल में 60 प्रतिशत की गिरावट दर्ज हुई है। और यह गिरावट ज्यादातर टु व्हीलर्स की सेल में आई है। पश्चिम बंगाल की सरकार ने बिना लाइसेंस के व्हीकल लेने पर बैन लगा दिया है। जिसके चलते भी वहां की सेल 60 प्रतिशत तक गिरी है।

फिलहाल केरल और पश्चिम बंगाल मिलकर इस सेल को लगभग 10 प्रतिशत तक बढ़ाने की तैयारी में हैं। जिसके जरिये 60,000 यूनिट हर महीने बेचने का लक्ष्य रखा गया है। टु व्हीलर्स र्निमाता कंपनी के एक अधिकारी के मुताबिक इन राज्यो में हुए नुकसान की भरपाई हम दूसरे राज्यो में सेल को बढ़ाकर करेंगे। पश्चिम बंगाल की सरकार का यह र्निणय हमारे लिए परेशानी का सबब है। हम जल्द से जल्द इससे उभरने की कोशिश में है।

Loading...

हालांकि पश्चिम बंगाल के इस र्निणय के खिलाफ कोलकता र्कोट में अर्जी दी गई है। कंपनियों की नज़र बंगाल में शुरु होने वाली दुर्गा पूजा पर है। दुर्गा पूजा से शुरु यह त्योहारों का मौसम दिवाली तक रहता है। कंपनियां इसी के जरिये अपनी भी दिवाली सुनहरी करने की ताक में हैं।

loading...
Loading...
loading...