Saturday , February 23 2019
Loading...

इमरान खान की पूर्व पत्नी का ट्वीट- निराशाजनक है पाक सरकार का झुकना

अल्पसंख्यक अहमदी समुदाय का होने के कारण प्रख्यात अर्थशास्त्री आतिफ मियां का पाक आर्थिक सलाहकार पैनल से नामांकन वापस लेने के नई सरकार के फैसले को इमरान की पहली पत्नी ने निराश करने वाला बताया। खान की पहली पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ ने पाक कट्टरपंथियों के आगे घुटने टेकने वाले इस फैसले पर कहा कि यह किसी भी सूरत में बचाव योग्य नहीं है।

इमरान खान से तलाक के बाद जेमिमा इन दिनों इंग्लैंड में रह रही है। उन्होंने अपने पूर्व पति के फैसले की आलोचना करते हुए डॉन अखबार में प्रकाशित खबर को री-ट्वीट करते हुए लिखा कि इस फैसले का बचाव नहीं किया जा सकता है और यह निराश करने वाला है। उन्होंने याद दिलाया कि पाक के कायदे-आजम एक अहमदी मुसलमान को देश का विदेश मंत्री नियुक्त कर चुके हैं। जबकि नई सरकार ने आतिफ का नाम सिर्फ इसलिए वापस ले लिया क्योंकि कट्टरपंथी अहमदी मुस्लिमों के खिलाफ हैं और उनका दबाव था कि आतिफ का हटाया जाए।

जेमिमा और इमरान के बीच नौ साल तक शादी चली और 1995 में शादी के बाद दोनों 2004 में अलग हो गए। इमरान की पार्टी की जीत पर जेमिमा ने ट्वीट कर उन्हें ‘मेरे बच्चों के पिता’ कहकर शुभकामनाएं भी दी थीं। बता दें कि आतिफ मियां को हाल ही में 18 सदस्यीय ईएसी के सदस्य के तौर पर नामित किया गया था।

loading...