Saturday , September 22 2018
Loading...
Breaking News

दुबई से भारतीय मतदाताओं को रिझाएंगे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

विदेशी जमीन पर भारतीयों के बीच अपनी लोकप्रियता बढ़ाने और कांग्रेस की छवि संवारने में जुटे राहुल गांधी अब अक्तूबर में दुबई का दौरा करेंगे। राहुल के दो दिनों के प्रस्तावित दुबई दौरे में वहां रहने वाले भारतीयों की जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

कैलास मानसरोवर यात्रा से लौटने के बाद राहुल के चुनावी राज्यों में दौरे शुरू होने हैं। वहीं दिल्ली में समाज के विभिन्न वर्गों और पेशेवरों से मिलने के क्रम में वे 22 को शिक्षकों से रूबरू होंगे। विभिन्न राज्यों के शिक्षक दिल्ली के सिरीफोर्ट ऑडिटोरियम में जुट रहे हैं। इस दौरान शिक्षकों की समस्याओं को जानेंगे और सवाल-जवाब भी होगा।

राहुल गांधी खुद के खिलाफ फैलाए गए दुष्प्रचार को समाप्त करने और खुद को राजनीतिक तौर पर परिपक्वव साबित करने के लिए जसीधा संवाद कर रहे हैं। चुनावी राज्यों में जनसभाओं को तो संबोधित कर ही रहे हैं लेकिन उनका फोकस विभिन्न व्यवसायों से जुड़े पेशेवरों से सीधे संपर्क का है।

Loading...

राहुल विदेश में रहने वाले भारतीयों के बीच भी अपनी छवि बनाने में जुटें हैं। इससे पहले वे अमेरिका, जर्मनी और इंग्लैंड का दौरा कर चुके हैं। राहुल के दुबई दौरे के राजनीतिक मायने भी हैं। वहां काम करने और रहने वाले करीब 34 लाख भारतीय हैं। राहुल उनके बहाने भारत में रहने वाले परिवारों, रिश्तेदारों तक अपनी बात पहुंचाना चाहते हैं। आयोजक इस कोशिश में हैं कि राहुल वहां करीब पांच हजार लोगों को संबोधित करें।

loading...
Loading...
loading...