X
    Categories: अंतर्राष्ट्रीय

पोम्पियो को किम जोंग-उन का पत्र जिसका था ट्रंप को इंतजार

अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ को वह पत्र प्राप्त हुआ है, जिसके बारे में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उन्हें उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन से ऐसा पत्र मिलने की अपेक्षा थी।

विदेश विभाग के एक अधिकारी ने पुष्टि की कि पोम्पिओ के पास वह पत्र है। अभी तत्काल यह स्पष्ट नहीं है कि यह ट्रंप को दिया गया है कि नहीं। पोम्पिओ शुक्रवार को भारत से लौटे। ट्रंप शुक्रवार को मोंटेना और डकोटा में थे और देर से व्हाइट हाउस लौटे।

ट्रंप ने कहा है कि किम का यह हालिया बयान ‘‘बहुत सकारात्मक’’ था कि वह ट्रंप के राष्ट्रपति कार्यकाल के दौरान उत्तर कोरिया को परमाणु हथियारों से मुक्त करना चाहते हैं।

Loading...

उल्लेखनीय है कि पिछले महीने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सिंगापुर की ऐतिहासिक वार्ता के बाद उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन के साथ दोबारा मिलने की प्रबल संभावना जताई थी। ट्रंप ने अपनी उन कोशिशों का भी बचाव किया था जो उन्होंने उत्तर कोरिया को एटमी निरस्त्रीकरण के लिए तैयार करने को लेकर की थी।

loading...

किम से दोबारा मिलने के सवाल पर ट्रंप ने कहा था, संभव है कि हम दोबारा मिलेंगे, लेकिन मैं इस पर टिप्पणी करना नहीं चाहता। मेरे किम जोंग के साथ अच्छे निजी रिश्ते हैं। हालांकि, ट्रंप ने किम के साथ दूसरी मुलाकात के बारे में कोई अधिक जानकारी नहीं दी थी। ट्रंप ने कहा था कि वह प्योंगयांग के साथ सिर्फ 3 महीने से काम कर रहे हैं जबकि उनसे पूर्व की सरकारें 30 साल से ऐसा कर रही थीं।

Loading...
News Room :

Comments are closed.