Sunday , September 23 2018
Loading...
Breaking News

राजस्व वसूली में बिजली विभाग फिर फिसड्डी

शुक्रवार को जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह की अध्यक्षता में अगस्त महीने की राजस्व वसूली की समीक्षा की गई। इसमें जिलाधिकारी ने वसूली के लिए जारी आरसी की जानकारी ली। राजस्व वसूली के दौरान बिजली विभाग एक बार फिर फिसड्डी रहा।

समीक्षा में अपर जिलाधिकारी योगेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि समस्त विभाग प्रवर्तन कार्य में लापरवाही न करें, कार्य में तेजी लाएं। धारा 80 की पाक्षिक बैठक में सम्बंधित अधिकारी रिपोर्ट सहित शामिल करे। साथ ही उप जिलाधिकारियों से जनपद की तहसीलों में मछली के पट्टों की भी समीक्षा की गई। मनोरंजन विभाग की वसूली के मुकाबले आरसी के बारे में पूछने पर बताया कि जनपद में 1 आरसी बाकी है, जिसमें 15 हजार की धनराशि वसूल की जा चुकी है। 45 हजार अभी भी बाकी हैं। परिवहन विभाग की लक्ष्य के मुकाबले पिछले माह की अपेक्षा कम वसूली होने पर वसूली में तेजी लाने के निर्देश दिए। आबकारी विभाग की वसूली की में सम्बंधित अधिकारी द्वारा बताया गया 69.5 प्रतिशत लक्ष्य पूर्ण कर लिया गया है, शेष लक्ष्य इस माह पूर्ण कर लिया जाएगा। इसके साथ ही छापेमारी की कार्यवाही भी की जा रही है।

Loading...

इस पर जिलाधिकारी ने शराब की दुकानो के लाईसेंस ठीक से चेक किये जाएं, साथ ही दुकानों के बाहर अराजकता फैलाने वालों एवं दुकान के बाहर शराब पीने वालों पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। विद्युत विभाग की समीक्षा के दौरान अधिशासी अभियंता विद्युत द्वारा बताया गया कि माह में वसूली लक्ष्य के सापेक्ष 42 प्रतिशत हो चुकी है, जिस पर जिलाधिकारी ने कहा कि पिछले माह 55 प्रतिशत वसूली पर वसूली में सुधार लाने के निर्देश दिये गए थे, जिसके सापेक्ष इस माह वसूली 42 प्रतिशत हुई है। उन्होंने अधिशासी अभियंता विद्युत को वसूली में अगले माह तक सुधार लाने के निर्देश दिये। जल संस्थान की समीक्षा के दौरान संबंधित अधिकारी ने कहा कि नगर में चेकिंग अभियान चलाकर अवैध कनेक्शनों को नियमित किया जा रहा है, साथ ही मौके पर वसूली भी की जा रही है।

loading...
Loading...
loading...