Saturday , September 22 2018
Loading...
Breaking News

बहराइच की सबसे बड़ी ड्रग एजेंसी में लगी आग

बहराइच शहर के छावनी मोहल्ला स्थित बंसल ड्रग एजेंसी में शुक्रवार तड़के अचानक लगी आग से करोड़ों की दवाएं राख हो गईं। सूचना के करीब दो घंटे बाद पहुंची दमकल आग पर काबू भी नहीं पा सकी थी कि टैंक का पानी खत्म हो गया। फिलहाल, अन्य क्षेत्रों से दमकल टीम बुलाकर आग पर काबू पाने के प्रयास किया जा रहा है। तीन मंजिले मकान में चार सिलेंडर भी रखे थे जिसमें से दो तेज धमाके संग दग चुके हैं। व्यवसायी का परिवार सुरक्षित है।

बंसल ड्रग एजेंसी बहराइच की सबसे बड़ी ड्रग एजेंसी है। एजेंसी के मालिक व्यवसायी नितिन बंसल अपने तीन मंजिला मकान में नीचे एजेंसी चलाते हैं जबकि ऊपर की दो मंजिलों में परिवार रहता है। शुक्रवार सुबह करीब छह बजे एजेंसी से धुआं उठता देख कुछ लोगों ने शोर मचाया तो नितिन और परिवार के लोग नीचे पहुंचे।

एजेंसी का शटर खोला तो धुआं ही धुआं भरा था। कुछ ही देर में आग की लपटें उठने लगीं। तत्काल फायर ब्रिगेड की टीम को खबर की गई लेकिन करीब दो घंटे बाद दमकल टीम पहुंची और तब तक आग मकान के ऊपरी हिस्सों तक पहुंच गई। आसपास के लोगों से भी मकान खाली कराकर टीम आग बुझाने में जुटी थी कि एक-एक कर दो सिलेंडर तेज धमाकों के साथ फटे। इससे इलाके में हड़कंप मच गया।

Loading...

आग बुझाने के दौरान ही कुछ ही देर में दमकल की गाड़ी में पानी खत्म हो गया, जिसके बाद लोग भड़क उठे। मौके पर पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट, एसडीएम और सीओ सिटी ने लोगों को समझाकर शांत कराया। दमकल की अन्य गाड़ियां दूसरे क्षेत्र से बुलाई गई हैं।

loading...
Loading...
loading...