Saturday , November 17 2018
Loading...

BMW पर गिरी गाज, इस देश में हुई बैन, आया ये बड़ा फैसला

कार कंपनी BMW  साउथ कोरिया में एक बड़ी मुसीबत से गुजर रही है। साउथ कोरिया में लगातार  BMW की कारों के इंजन में कुछ दिनों से धमाके होने की घटनाएं सामने आ रहीं हैं। अब तक ऐसा धमाका 40 गाड़ियों में हो चुका हैं। पहले BMW की कारों को साउथ कोरिया में पार्किंग में खड़ा करने पर रोक लगा दी गई है। कंपनी ने इस खामी के सामने आने के बाद अपनी लगभग 106000 कारों को वापस बुला लिया किया है।

धमाके की खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जिसकी वजह से  #BMWphobia ट्रेंड कर रहा है। धमाके होने की बढ़ती घटनाओं को ध्यान में रखते हुए साउथ कोरिया की सरकार ने कार के कई मॉडल्स को बैन कर दिया है। बताया जा रहा है कि धमाके सिर्फ 2011 से 2016 के बीच बने मॉडल्स में हो रहें हैं। इसकी वजह कारों में लगे एग्जॉस्ट गैस रिसर्कुलेशन कूलर में कमी बताई जा रही है।

हालांकि कंपनी ने इन घटनाओं के चलते माफी भी मांगी है। BMW के कंट्री हेड को इस मामले में जवाब तलब करने के लिए संसद में पेश होने के लिए कहा गया है। साउथ कोरिया के अलावा कंपनी यूरोप में भी ऐसी ही समस्या का सामना कर रही है। यूरोप में कंपनी की लगभग 3 लाख कारों में ऐसी ही कमी का पता चला है। फिलहाल कंपनी इन कारों में खामी वाले कलपुर्जे बदलने का काम कर रही

Loading...
Loading...
loading...