X
    Categories: राष्ट्रीय

धारा 377 पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से बॉलीवुड गदगद

विवादित धारा 377 पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आते ही बॉलीवुड में खुशी की लहर है। सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा है कि समलैंगिक संबंध बनाना किसी भी तरह का कोई अपराध नहीं है। भारत एक आजाद देश है और हर व्यक्ति को उसके अनुसार जीने का हक है। कोर्ट के फैसले के बाद बॉलीवुड के दिग्गज निर्देशक करण जौहर ने अपनी खुशी को व्यक्त करते हुए ट्वीट किया है। करण ने लिखा है कि यह एक एतिहासिक फैसला है। मुझे कोर्ट के इस फैसले पर गर्व है और यह पूरे देश के लिए गौरव करने वाली बात है। करण ने यह भी लिखा है कि देश को आज उसकी आक्सीजन वापस मिल गई है। साथ ही उन्होंने एक कलर फुल पोस्टर भी शेयर किया है, जिसमें अंग्रेजी में फाइनल लिखा हुआ है।

वहीं देश के हर मुद्दे पर खुलकर अपना पक्ष रखने वाली अदाकारा स्वरा भास्कर ने भी सुप्रीम कोर्ट के फैसले की सराहना की है। स्वरा ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि सुप्रीम कोर्ट में इस फैसले के लिए लड़ने वाले हर व्यक्ति को बधाई। भारत अब एक आजाद देश बन गया है।
एक्टर आयुषमान खुराना ने भी कोर्ट के फैसले को लेकर अपनी खुशी का इजहार किया है। उन्होंने लिखा है कि बढ़ते हुए भारत में एक नए सूरज का उदय हुआ है।
दो साल के ब्रेक के बाद एक बार फिर से कमबैक की तैयारियों में जुटे अभिषेक बच्चन भी कोर्ट के फैसले से उत्साहित हैं। अभिषेक ने ट्वीट करके लिखा है। अभिषेक ने एक पोस्टर शेयर किया है जिसमें लिखा है कि सिर्फ एहसास है ये इसे रूह से महसूस करो, प्यार को प्यार ही रहने दो इसे कोइ नाम ना दो।
हाल ही में शादी के बंधन में बंधी सोनम कपूर ने कोर्ट के इस फैसले की तारीफ की है। उन्होंने लिखा है कि यह वो भारत है, जिसमें वो रहना चाहती हैं, जिसमें लिंग के आधार पर लोगों के साथ कोई भेदभाव नहीं होता हो। यही वो भारत है जिससे मैं प्यार करती हूं।
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के प्रोफेसर रामचंद्र सिरस के जीवन से प्रेरित होकर ‘‘अलीगढ़’’ फिल्म बनाने वाले निर्देशक हंसल मेहता ने इस फैसले को ‘‘नई शुरुआत’’ बताया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘एक नई शुरुआत। कानून ने अपना काम किया। उच्चतम न्यायालय ने वह किया जो संसद नहीं कर पाई। अब समय आ गया है कि रवैया बदला लाए। चलिए खुश हों लेकिन साथ ही दिखे भी। यह एक नई शुरुआत है। धारा 377 फैसला।’’
अभिनेता अर्जुन कपूर ने कहा, ‘‘विवेक की एक बार फिर जीत हुई। हम विश्वास कर सकते हैं कि हमारे पास इस पीढ़ी के लिए निर्णय लेने वाले कुछ समझदार लोग और सांसद हैं।’’
फरहान अख्तर ने कहा कि यह फैसला समय की मांग है।
सोहा अली खान ने कोर्ट के इस फैसले की अलग तरीके से तारीफ की है। दरअसल सोहा ने अपनी बेटी इनाया की फोटो को शेयर किया है। शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है कि यह एक अंधेरी सुरंग के अंत में होने वाला प्रकाश है। यही असली स्वतंत्रता है। तस्वीर में इनाया एक इंद्रधनुष जैसी बनी हुई सुरंग से निकल रही है।
Loading...
News Room :