Saturday , November 17 2018
Loading...

अभी तक के सबसे बड़े इवेंट का एपल ने किया एलान, जाने क्या है वो

एपल जल्द ही अपना नया फोन लॉन्च करने वाला है. केलिफोर्निया के क्यूपरटीनो में 12 सितंबर को एपल पार्क के स्टीव जॉब्स थियेटर में एपल के नए फोन को लॉन्च करेगा. फोन के अलावा कई और गैजेट को भी लॉन्च किया जाएगा. इन गैजेट में एपल वॉच4, एपल एयर पॉवर और पॉड2 शामिल है. इनको टिम कुक लॉन्च कर सकते हैं.

3 नए मोबाइल फोन

Loading...

एपल इस बार तीन फोन को लॉन्च करेगा. सारे फोन नॉच डिजाइन के होंगे. इस डिजाइन की शुरुआत पिछले साल लॉन्च हुए आई फोन एक्स से हुई थी. यह तीनों फोन अलग-अलग स्क्रीन साइज में आएंगे. ये 6.5 इंच ओएलईडी डिस्प्ले, 5.8 इंच ओएलईडी डिस्प्ले और 6.1 इंच टीएफटी एलसीडी डिस्प्ले वाले होंगे. खबरों के मुताबिक कहा जा रहा है कि 6.5 इंच ओएलडी फोन की कीमत लगभग 1000 डॉलर होगी यानी कि भारत में इसकी कीमत लगभग 90 हजार के आसपास होगी. यह इन सारे फोन में सबसे मंहगा फोन होगा. इसके अलावा 5.8 इंच ओएलईडी वाले फोन की कीमत 800 डॉलर बताई जा रही है. इस फोन की भारत में कीमत करीब 70 हजार रुपये होगी. इसके साथ ही 6.1 इंच टीएफटी डिस्प्ले फोन की कीमत 700डॉलर होगी जिसकी भारत में कीमत 60 हजार रुपये बताई जा रही है.

loading...

हालांकि, सारी डिवाइस में यह सबसे सस्ती डिवाइस है. डिवाइस को पीछे एक सिंगल लेंस कैमरा रहने का अनुमान है. सभी नए आईफोनों में वायरलेस चार्जिंग के लिए ग्लास वापस होने की संभावना है. साथ ही, आगामी आईफोन को नए ए 12 चिप्स द्वारा संचालित किया जाएगा. जिसमें विभिन्न स्टोरेज विकल्पों के साथ अधिक रैम और बैटरी होगी.

एपल स्मार्टवॉच

एपल स्मार्टवॉच4 12 सितंबर को लॉन्च होने की उम्मीद है. अच्छी बैटरी लाइफ और परफोर्मेंस के साथ यह स्मार्टवॉच दो डायल साइज में लॉन्च होगी. इन डायल साइजों में एक 38 एमएम और दूसरा 42 एमएम होगा. इसमें चार चिपसेट होगा. कनेक्टिविटी के लिए इसमें एपल एलटीई और वाई-फाई की सुविधा दे सकता है. इस वॉच का बेजल पिछली वॉच के मुकाबले पतला होगा.

एपल एयरपॉवर

इस डिवाइस का पिछले साल लुक लॉन्च किया गया था. यह संभव हो कि इस बार यह लॉन्च कर दिया जाए. यह चार्जिंग डिवाइस है.

एपल पॉड2

एपल पॉड2 की बात करें तो, इस बार एपल पॉड2 के वायरलेस एयरफोन लॉन्च होने की उम्मीद है. यह वाटर रजिस्टेंट होगा.

बाजार में कुछ अपवाहें भी है जिनमें एपल आईपैड प्रो मॉडल के हैं. यह 11 इंच और 12.9 इंच का स्क्रीन के साथ फेसआईडी और स्क्रीन के चारों ओर पतला बेजल होगा. कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी यदि हेडफोन जैक हटा दिया जाए क्योंकि इससे बैटरी और परफोर्मेंस बढ़ेगी.

Loading...
loading...