Friday , February 22 2019
Loading...

पीएम मोदी ने भरा एशियन गेम्स विजेताओं में जोश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एशियन गेम्स में शानदार प्रदर्शन कर पदक जीतने वाले खिलाड़ियों से बुधवार को दिल्ली में खास मुलाकात की। इस दौरान खेल मंत्री और पूर्व ओलंपिक मेडलिस्ट राज्यवर्धन सिंह राठौड़ भी खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करने मौजूद थे।

 

इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेमबांग में संपन्न हुए 18वें एशियाई खेलों में 15 गोल्ड मेडल समेत 69 पदकों के साथ भारतीय दल ने इतिहास रच दिया था। जो एशियन गेम्स इतिहास में अबतक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। स्वदेश लौटने के बाद अब पीएम मोदी ने न सिर्फ पदक विजेताओं को बधाई दी बल्कि देश का नाम ऊंचा करने के लिए धन्यवाद भी किया।

इसके पहले मंगलवार रात भी सरकार की ओर से एक पुरस्कार वितरण कार्यक्रम रखा गया था। जहां गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम करने वाले खिलाड़ियों को क्रमश: 40, 20 और 10 लाख रुपए इनाम स्वरूप दिए गए।इस मौके पर खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा धर्मेंद्र प्रधान, किरण रीजिजू, महेश शर्मा जैसे मंत्री कार्यक्रम में शामिल थे।

उस दौरान खेल मंत्री ने एशियाई खेलों में भारत के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के बाद देश के खिलाड़ियों को 2020 के ओलंपिक खेलों के लिए अपनी तैयारी शुरू करने की बात कही थी।

loading...