X
    Categories: अंतर्राष्ट्रीय

भारत के साथ तनाव मिटने के लिए पाक ने अमेरिका से मांगी ये बड़ी मदद

भारत के साथ जारी तनाव खत्म करने के लिए पाकिस्तान ने बुधवार को अमेरिका से मदद मांगी। उसने कहा कि वह अफगानिस्तान के साथ लगी पश्चिमी सीमा पर ध्यान केंद्रित करने के लिए वह पूर्वी सीमा पर शांति चाहता है।

अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो के साथ बाचचीत की जानकारी देते हुए पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम विश्वास बहाली का अच्छा मौका था लेकिन उल्लंघन होने पर लोगों को कठिनाई का सामना करना पड़ता है।

पाकिस्तान अपने पड़ोसियों से शांति चाहता है और कभी भी बातचीत से पीछे नहीं हटा है, लेकिन ताली बजाने के लिए दो हाथों की जरूरत होती है। बता दें कि भारत और अफगानिस्तान अक्सर पाकिस्तान पर आतंकियों को संरक्षण देने का आरोप लगाते रहते हैं। वहीं भारत यह साफ कर चुका है कि आतंकवाद और बातचीत एक साथ नहीं चल सकते हैं।

Loading...

आतंक पर सख्त कार्रवाई के लिए पोम्पियो ने इमरान को चेताया 
अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने बुधवार को पाकिस्तान के नवनियुक्त प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात की। इस दौरान पोम्पियो ने इमरान खान से कहा कि वह अपने देश से संचालित आतंकी संगठनों को खत्म करने के लिए अधिक कार्रवाई करें।

loading...

अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए के प्रमुख रह चुके पोम्पियो अपनी पहली पाकिस्तान यात्रा पर हैं। पोम्पियो ने कहा कि हमने उन्हें साफ कह दिया है कि यह संयुक्त प्रतिबद्धताओं पर काम करने का समय है।

पाक प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ मेरा विस्तृत समझौता हुआ जो कि वास्तव में जमीन पर उतरेगा। इससे दोनों देशों के बीच विश्वास बढ़ेगा। इस दौरान अफगान शांति प्रक्रिया और गठबंधन सहायता फंड (सीएसएफ) में 30 करोड़ डॉलर की मदद रोकने सहित द्विपक्षीय हित के अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई।

Loading...
News Room :

Comments are closed.