X
    Categories: अंतर्राष्ट्रीय

विवादों में घिरी ट्रंप के काम पर लिखी बॉब की किताब

अमेरिकी पत्रकार बॉब वुडवर्ड की नई किताब ‘फीयर : ट्रंप इन दि व्हाइट हाउसं’ को लेकर व्हाइट हाउस ने कहा है कि यह किताब मनगढ़ंत है। इसी माह 11 तारीख को बाजार में आने वाली यह किताब प्रकाशन से पहले ही विवाद में आ गई है, जिसमें ट्रंप के व्यक्तित्व और कामकाज के तौर तरीकों के बारे में लिखा गया है।

व्हाइट हाउस ने कहा है कि यह किताब राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की छवि को खराब दिखाने वाली ‘गढ़ी हुई कहानियां’ हैं। दावा है कि इस किताब में व्हाइट हाउस के काम करने के तरीकों और ट्रंप के कार्यकाल में फैसले लेने की प्रक्रिया की जानकारी है।

वाशिंगटन पोस्ट ने एक रिपोर्ट प्रकाशित करते हुए किताब के कुछ अंश भी छापे हैं। व्हाइट हाउस की प्रेस प्रवक्ता सारा सैंडर्स ने कहा, यह ‘किताब कुछ और नहीं बल्कि गढ़ी हुई कहानियां हैं, जिनमें से कई कथाएं असंतुष्ट पूर्व कर्मचारियों ने गढ़ी हैं, ताकि राष्ट्रपति की छवि खराब की जा सके।’

Loading...

अमेरिका के शीर्ष पत्रकारों में शामिल वुडवर्ड ‘द वाशिंगटन पोस्ट’ में एसोसिएट एडिटर हैं। उन्होंने रिचर्ड निक्सन से लेकर अब तक अमेरिका के आठ राष्ट्रपतियों के बारे में लिखा है। किताब में उन्होंने ट्रंप के कार्यकाल में व्हाइट हाउस के बारे में नकारात्मक छवि पेश की है। साथ ही उन्होंने ट्रंप और उनके कर्मचारियों के बीच मतभेदों का भी उल्लेख किया है। वुडवर्ड ने कहा कि उन्होंने कई बार ट्रंप से संपर्क का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो पाए। हालांकि जब राष्ट्रपति ने अंतत: उनसे बात करनी चाही तब तक वह किताब पूरी कर चुके थे।

loading...
Loading...
News Room :

Comments are closed.