Thursday , February 21 2019
Loading...

जल्द ही बाजार में धमाल मचाने आएगी रॉयल एनफील्ड की इलेक्ट्रिक बुलेट

भारत की मशहूर बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड बहुत जल्द अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक (Royal Enfield Electric Bike) लांच करने जा रही है। रॉयल एनफील्ड की इलेक्ट्रिक बाइक 2020 तक लांच होने की उम्मीद की जा रही है। फिलहाल भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर ट्रेंड में चल रहे हैं, लेकिन इलेक्ट्रिक बाइक अभी तक नहीं आई थी। पेट्रोल के दाम लगातार बहुत तेजी के साथ बढ़ते जा रहे हैं। प्रदूषण को भी काफी हद तक नियंत्रित काले के लिए कंपनियां इस पर जोर दे रहीं हैं। और अब रॉयल एनफील्ड भी इसमें शामिल हो गई है। रॉयल एनफील्ड की इलेक्ट्रिक बाइक में बैटरी पैक दिया जाएगा।

रॉयल एनफील्ड की इलेक्ट्रिक बुलेट की कीमत और फीचर्स

फीचर्स:
रॉयल एनफील्ड की ये इलेक्ट्रिक बाइक नए प्लैटफॉर्म पर तैयार की जाएगी, जिसका लुक और डिजाइन काफी शानदार होगा। इस बाइक में इंटेलिजेंट पावर मैनेजमेंट, लिथियम आयन बैटरी, एयरोडायनैमिक बॉडी और हल्का मटेरियल जैसी चीजें दी जा सकती हैं।
इंजन:
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस बाइक में इलेक्ट्रिक मोटर लगाई जाएगी, जिसे दमदार बैटरी से पॉवर दी जाएगी। ये बाइक एक बार फुल चार्जिंग में 250 किमी की दूरी तय कर पाएगी। इस बाइक में कुछ इनपुट हार्ले डेविडसन लाइववायर से लिए जा सकते हैं।

कीमत:
रॉयल एनफील्ड की इस इलेक्ट्रिक बाइक की एक्स शोरूम कीमत लगभग 4-5 लाख रुपये हो सकती है। रॉयल एनफील्ड की इलेक्ट्रिक बाइक के कॉन्सेप्ट मॉडल को 2020 में होने वाले आॅटो एक्सपो में पेश किया जाएगा और इसका प्रोडक्शन मॉडल भी 2020 में ही लॉन्च किया जा सकता है।

loading...