Wednesday , September 19 2018
Loading...

वाहनों को प्रदुषण रहित करने के लिए जोरों-शोरों से चल रहा है प्रयास

केन्द्र सरकार ने वाहनों से होने वाले प्रदुषण पर लगाम लगाने के लिए नेशनल आॅटो पॉलिसी पर काम करना शुरू कर दिया है। इस पॉलिसी के तहत वाहनों के उत्सर्जन को कम करने के साथ-साथ ग्रीन मोबिलिटी पर काम किया जा रहा है।

भारी उद्योग मंत्री अनंत गीते ने एक बयान में कहा कि “आने वाले समय में हम बाजार में नई ऑटो पॉलिसी को लाने जा रहे हैं, जो पूरे उद्योग की इच्छाओं को पूर्ण करने के साथ ही उनके सुझावों को भी ध्यान में रखेगा।”  फिलहाल इसके लिए केंद्र सरकार तेजी से काम कर रही है।

क्योंकि इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड वाहन (फेम) कार्यक्रम का दूसरा भाग जल्द शुरू होने जा रहा है। वहीं फेम 1 दिसंबर में समाप्त हो जाएगा। गीते ने यह बात ऑटोमोटिव कम्पोनेंट मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (ACMA) के वार्षिक सत्र में लोगे से साझा की ।

Loading...

मंत्रालय के अधिकारियों के मुताबिक नई पॉलिसी को तैयार करने के लिए पिछले 6 महीनों से विभिन्न शेयरधारकों के साथ बातचीत चल रही है, जिसमें ऑटोमोबाइल उद्योग के लिए नोडल नियामक की परिकल्पना की जा सकती  है।

loading...

गीते ने भारतीय उद्योग को नवीनतम नवाचारों के साथ उद्यतित ACMA की सराहना की और कहा कि यह संस्था सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (सियाम) के लिए पूरक का काम करेगी।जो गुरुवार को यहां अपना वार्षिक सत्र आयोजित करने जा रहे हैं।

Loading...
loading...