Thursday , November 15 2018
Loading...

नई जेनरेशन की MINI Countryman कार भारत में हुई लॉन्च, जाने क्या हो सकती है इसकी मूल्य

BMW ने भारत में अपनी नई जेनरेशन की कार कंट्रीमैन को लॉन्च कर दिया है। इस कार की पहली झलक इसी साल फरवरी में हुए ऑटो एक्सपो 2018 में देखने को मिली थी। कंपनी का दावा है कि आकार में यह अब तक की सबसे बड़ी कंट्रीमैन कार है। इसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 34.90 लाख रुपये है। वहीं इसके मिनी कूपर S JCW (जॉन कूपर वर्क्स) की एक्सशोरूम कीमत 41.4 लाख रुपये और इसके टॉप मॉडल कूपर SD की एक्सशोरूम कीमत 37.4 लाख रुपये है।

BMW की नई कंट्रीमैन के फीचर्स की बात करेंं तो इसे पेट्रोल और डीजल इंजन दोनोंं वेरियंट में बाजार में उतारा गया है। साथ ही कंपनी ने इस कार को काफी हद तक हाईटेक बनाने की कोशिश की है। नई कंट्रीमैन में साइज के अलावा कार का व्हीलबेस भी बढ़ाया गया है।

इसके अलावा इसमें फ्लोटिंग रूफ, बड़े आकार के हैडलैंप्स और हैक्सागोनल ग्रिल दी गई है। वहीं नई जेनरेशन की कंट्रीमैन में ब्लूटूथ, सैटेलाइट नेविगेशन, इमरजेंसी ई-कॉलिंग जैसे फीचर्स हैं। इसके अलावा 8.8 इंच की टच-स्क्रीन डिस्प्ले है।

Loading...

पेट्रोल वेरियंट में कंपनी ने 2.0 लीटर का चार सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया है जो 189 बीएचपी पावर और 280 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है। वहीं इसमें 2.0 लीटर का चार सिलेंडर वाला डीजल इंजन है जो 188 बीएचपी पावर व 400 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है। पेट्रोल इंजन जहां 7.5 सेकेंड में 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पर पकड़ सकता है, वहीं डीजल इंजन 7.7 सेकेंड में 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है।

loading...
Loading...
loading...