Saturday , September 22 2018
Loading...
Breaking News

कर्ज से परेशान किसान ने की खुदखुशी

पंजाब में अलग-अलग स्थानों में दो किसानों के आत्महत्या करने की खबर है। पटियाला के गांव बरसट में मंगलवार सुबह एक 34 साल के किसान ने कर्ज से परेशान होकर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। परिवार वालों के आरोप पर संबंधित थाना पसियाना पुलिस ने नाभा के रहने वाले एक आढ़ती के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल आरोपी फरार है। थाना पसियाना के अधीन पड़ते गांव बरसट के रहने वाले किसान मनदीप सिंह (34) ने मंगलवार सुबह गांव के बाहर फंदा लगा लिया।

जब काफी देर तक मनदीप घर नहीं पहुंचा तो परिवार वाले पशुओं के बाडे़ में पहुंचे। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लिया। परिवार वालों ने आरोप लगाया कि नाभा के रहने वाले आढ़ती भूषण कुमार के किसान मनदीप सिंह ने करीब ढाई लाख रुपये देने थे। इन पैसों को लेकर सोमवार रात आढ़ती ने फोन करके मनदीप को काफी धमकियां दी थीं और खरी खोटी सुनाई थी। इससे वह काफी परेशान हो गया और आत्महत्या कर ली।

किसान जत्थेबंदी ने थाने के आगे धरना देकर दर्ज करवाया केस 
भारतीय किसान यूनियन एकता (डकौंदा) को जब किसान के सुसाइड करने के बारे में पता चला तो जिला प्रधान जंग सिंह भटेड़ी, अन्य किसान नेताओं जगमोहन सिंह, डा. दर्शन पाल की अगुवाई में पसियाना थाने के आगे रोष धरना दिया गया। इसके बाद जाकर पुलिस ने आढ़ती भूषण कुमार के खिलाफ केस दर्ज किया। किसान नेताओं ने कहा कि पंजाब में आढ़तिया प्रबंध किसानों के कर्ज के बोझ तले डूबने और उनके खुदकुशी करने के लिए जिम्मेदार है।

Loading...

किसान ने निगला जाहर, मौत

वहीं बरनाला के कस्बा महलकलां निवासी एक किसान ने मानसिक परेशानी के चलते जहरीला पदार्थ निगल कर खुदकुशी कर ली। थाना महल कलां के मनजीत सिंह ने बताया कि जगदीप सिंह (30) पुत्र अवतार सिंह सोडा पत्ती महलकलां मंगलवार को सुबह के समय परिजनों को बिना बताए बाइक से गया था। परिवार जब तलाश करने लगे तो किसी ने बताया कि एक बाइक सड़क के किनारे टोल प्लाजा महलकलां के पास खड़ी है।

परिजनों ने जाकर देखा तो जगदीप सिंह ने जहरीला पदार्थ निगला हुआ था। इस कारण उसके मुंह से झाग निकल रहा था। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। थाना प्रभारी ने बताया कि मृतक का विवाह करीब डेढ़ वर्ष पहले हुआ था। वह कई दिनों से परेशान चल रहा था।

Loading...
loading...