Wednesday , September 26 2018
Loading...
Breaking News

पंजाब में नहीं थम रहा ट्रैवेल एजेंटों का फर्जीवाड़ा

मुख्यमंत्री के जिले में 13 जुलाई से लेकर 31 अगस्त 2018 तक विदेश भेजने के नाम पर लोगों से लाखों रुपये की ठगी करने वाले 30 ट्रैवल एजेंटों के खिलाफ केस दर्ज किए गए हैं।

एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि पंजाब सरकार की हिदायतों के अनुसार गैर कानूनी ट्रैवल एजेंटों के खिलाफ मुहिम चलाई जा रही है।

इस मुहिम के तहत ही कार्रवाई करते हुए पटियाला के विभिन्न थानों में गैरकानूनी ट्रैवल एजेंटों के खिलाफ पंजाब प्रीवेंशन ऑफ ह्यूमन स्मगलिंग एक्ट-2018 के तहत केस दर्ज किए गए हैं। उन्होंने बताया कि कई व्यक्तियों की ओर से शिकायतें मिली हुई थीं कि उनके साथ विभिन्न गैरकानूनी ट्रैवल एजेंटों ने विदेश भेजने का झांसा देकर लाखों रुपये की ठगी की है।

Loading...

विभिन्न अफसरों की ओर से की गई पड़तालों से पाया गया है कि इन एजेंटों ने 30 केसों में विदेश भेजने का झांसा देकर विभिन्न लोगों के साथ कुल दो करोड़ 92 लाख 48 हजार रुपये की ठगी की है। इन जांच रिपोर्टों पर कार्रवाई करते हुए एजेंटों के खिलाफ केस दर्ज किए गए हैं। एसएसपी ने बताया कि जांच अधिकारियों व संबंधित थानों के मुख्य अफसरों को हिदायतें दी गई हैं कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाए। साथ ही आरोपियों की ओर से किए गए फ्रॉड की रकम बरामद कर अदालत में जल्द चालान पेश किए जाएं।

loading...

300 युवाओं ने किया प्रदर्शन

डॉलरों की चमक दिखा बेरोजगार युवाओं को विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाले नंगल के कुछ ट्रैवल एजेंटों के खिलाफ मंगलवार को 300 से अधिक युवाओं ने प्रदर्शन किया। उन्होंने थाने में इनके खिलाफ शिकायत भी दर्ज करवाई। प्रदर्शन में रूपनगर, गुरदासपुर, फतेहगढ़ साहिब, लुधियाना, मोगा, फिरोजपुर, नवांशहर के अलावा हिमाचल के मंडी व बिलासपुर के युवा भी शामिल थे। ये सभी इन एजेंटों की लूट का शिकार हुए थे।

प्रदर्शनकारियों ने बताया कि नंगल के तीन एजेंट उन्हें इटली की कंपनी में काम के लिए कुवैत ले गए। वहां जाकर उन्हें पता चला कि जिस कंपनी का वीजा उनके पास है, वह तो पहले ही ब्लैक लिस्ट की जा चुकी है। तीन माह वह वहां रहे। उनसे बकरियां चराने जैसे काम करवाए गए। इसके बदले उन्हें कुछ मेहनताना भी नहीं दिया गया। तीन माह बाद उन्हें वापस भारत भेज दिया गया। उन्होंने बताया कि लगभग 285 लोग वहां से भारत आ चुके हैं। 85 युवक अभी वहीं फंसे हुए हैं। इन्होंने किसी से 1.50 लाख तो किसी से दो लाख रुपये वसूल किए थे।

डीएसपी नंगल जीपी सिंह का कहना है कि उन्हें शिकायत मिली है। मामले की गहनता से जांच की जाएगी। जो भी ट्रैवल एजेंट दोषी पाया गया उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Loading...
loading...