Sunday , November 18 2018
Loading...
Breaking News

आगरा रोड पर दो बसों की भिड़ंत में 11 यात्रियों की मौत

मडराक क्षेत्र में एनएच-93 आगरा रोड स्थित खूनी कोठिया मोड़ पर मंगलवार दोपहर दो बसों के बीच आमने-सामने हुई जबरदस्त भिड़ंत में एक बस के चालक सहित 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि दो दर्जन से ज्यादा यात्री जख्मी हुए हैं। अलीगढ़ से बारातियों को लेकर फिरोजाबाद जा रही बस ओवरटेक के फेर में सासनी से आ रही मिनी बस में जा घुसी।

खबर पर पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को अस्पतालों में भिजवाया। हादसे के कारण आगरा रोड पर कई घंटे तक यातायात बाधित रहा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिवारों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये आर्थिक मदद की घोषणा की है।

Loading...

महानगर के बन्नादेवी इलाके के माल गोदाम से सटे मोहल्ला अमोलिया के दानिश पुत्र भूरा की बारात फिरोजाबाद के रामगढ़ जा रही थी। दूल्हा आगे कार में निकल गया था, जबकि बस में करीब 50 बाराती सवार थे। बारातियों की यह बस दोपहर करीब सवा बजे मडराक टोल प्लाजा से दो किलोमीटर आगे कोठिया मोड़ पर पहुंची, बारिश में इस बस के चालक ने अपने आगे चल रहे वाहन को ओवरटेक किया और तभी सामने से आ रही मिनी बस से भिड़ंत हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बारातियों की बस सिटी बस में काफी अंदर तक घुस गई। हादसा होते ही सवारियों में चीख पुकार मच गई।

loading...

शोरशराबे व चीखपुकार पर आसपास के लोग जमा हो गए और फंसे हुए घायलों को बमुश्किल बसों से बाहर निकलवाया गया। तभी सूचना पर मडराक व अन्य थानों का फोर्स मौके पर पहुंच गया। पुलिस की सूचना पर कई एंबुलेंस भी मौके पर आ गईं। तब तक घायलों को आगरा रोड स्थित रूसा हॉस्पिटल के अलावा जिला अस्पताल भेजा गया है। यहां से गंभीर हालत में करीब 10 घायलों को जेएन मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया। सूचना पर डीएम चंद्रभूषण सिंह, एसएसपी अजय कुमार साहनी भी मौके पर पहुंच गए। बाद में ये अधिकारी अस्पताल भी गए। यहां अस्पतालों में तीन महिलाओं सहित 11 लोगों को मृत घोषित कर दिया गया।

इनमें 10 मृतक मिनी बस के व एक बाराती बस का है। मिनी बस के चालक पवन कुमार निवासी नोहटी मडराक के अलावा दो महिलाओं की पहचान हुई है। बाकी दो दर्जन के करीब दोनों बसों के यात्री जख्मी हुए हैं। इधर, सूचना पर विधायक अनिल पाराशर, संजीव राजा, भाजपा नेता डॉ. राजीव अग्रवाल, पूर्व विधायक जफर आलम, जमीरउल्लाह, कांग्रेस प्रदेश महासचिव योगेश दीक्षित, सपा जिलाध्यक्ष अशोक यादव, बसपा जिलाध्यक्ष तिलकराज यादव आदि भी अस्पताल पहुंचे। इधर, एक्सीडेंट के बाद आगरा रोड पर काफी देर तक यातायात पूरी तरह से ठप रहा। बाद में पुलिस ने क्रेन की मदद से क्षतिग्रस्त बसों को हटवाया गया। तब जाकर यातायात सुचारु हो सका।

-बारातियों से भरी बस व मिनी बस की भिड़ंत में अब तक 11 लोगों की मौत हुई है। दो दर्जन से ज्यादा यात्री जख्मी हुए हैं। आनन-फानन स्वास्थ्य विभाग व पुलिस को अलर्ट कर राहत व बचाव कार्य कराते हुए घायलों का इलाज शुरू कराया गया है। मजिस्ट्रेटी जांच के बाद ही तय होगा कि कौन इस दुर्घटना के लिए जिम्मेदार है।
-चंद्रभूषण सिंह, जिलाधिकारी

– मुख्यमंत्री तक इस दुर्घटना की सूचना भिजवाई गई है। उनके स्तर से तत्काल मृतकों के परिजनों को दो-दो-दो लाख व घायलों को 50-50 हजार की मदद की घोषणा की गई है। बाकी यहां हर स्तर पर इलाज आदि के इंतजाम कराए जा रहे हैं।

Loading...
loading...