Wednesday , September 19 2018
Loading...

गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह बोले: कांग्रेस ने रची मुख्यमंत्री की हत्या की साजिश

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर चुरहट में हुए पथराव को भाजपा ने कांग्रेस की साजिश बताया है। गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने इस मुख्यमंत्री की हत्या की साजिश करार दिया है। भाजपा ने सीधे-सीधे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सदन में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह पर आरोप लगाया है कि उन्हीं के इशारे पर इस घटना को अंजाम दिया गया है। हालांकि अजय सिंह ने इस घटना की निंदा की है और इन आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि मैं पीठ पर नहीं, सामने वार करता हूं। भाजपा ने इस घटना के विरोध में मंगलवार को प्रदर्शन करने का एलान किया है।

बता दें कि रविवार को चुरहट में जनआशीर्वाद यात्रा के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान पर पथराव हुआ था। पुलिस ने इस घटना के संबंध में कांग्रेस के कई पदाधिकारियों को गिरफ्तार किया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने इस घटना की निंदा की और कहा है घटना पर दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस के मुताबिक चुरहट में जनआशीर्वाद यात्रा के पहले ही सुरक्षा एजेंसियों से खबर मिली थी कि हमला हो सकता है। भोपाल में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मुख्यमंत्री पर हुए हमले की पहले बकायदा रिहर्सल की गई, जिसके बाद इसे अंजाम दिया गया।

Loading...

मैं पीठ पर नहीं, सामने वार करता हूं : अजय सिंह 
नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने भाजपा के आरोपों पर कहा, “मैं पीठ पीछे नहीं सामने वार करता हूं। दो बार शिवराज सरकार के खिलाफ कांग्रेस द्वारा विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव लाया गया, तब मुख्यमंत्री पीठ दिखाकर क्यों भाग गए। कांग्रेस ने कभी खून और मारपीट की राजनीति नहीं की, वह भाजपा का चरित्र है। झूठे आरोप लगाकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को फंसाया जा रहा है।”

loading...

डेढ़ साल से चल रहा है आंदोलन 
नेता प्रतिपक्ष सिंह ने कहा कि उनके परिवार के संस्कार नहीं हैं किसी पर पत्थर फेंकना। चुरहट में प्रशासन और मुख्यमंत्री की चिढ़ की वजह यह है कि वहां एनएच 49 की हालत खराब है। इस सड़क के निर्माण को लेकर पिछले डेढ़ साल से आंदोलन चल रहा है। उन्होंने कहा कि घटना निंदनीय है और इसमें कोई भी दोषी हो उसके खिलाफ कार्यवाही होना चाहिए।

कांग्रेस ने हमले के लिए पैसै दिए: भाजपा
गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि हम यह नहीं कहते कि अजय सिंह दोषी हैं। अभी जांच की जा रही है। प्रारंभिक जांच में चुरहट ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष रामविलास पटेल, आईटी सेल अध्यक्ष पंकज सिंह, शिवेंद्र सिंह और 6 अन्य के शामिल होने की बात सामने आई है। इससे जुड़ी घटनाओं में दो महिलाएं रंजना मिश्रा और बसंती कौल के नाम भी सामने आ रहे हैं। भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह का आरोप है कि मुख्यमंत्री पर हमले के लिए कांग्रेस ने कार्यकर्ताओं को पैसे दिए।

गृहमंत्री के इस्तीफे की मांग 
कांग्रेस ने गृहमंत्री के इस्तीफे की मांग की है। अजय सिंह ने इस घटना को इंटेलिजेंस का फेल्योर बताया। उन्होंने कहा कि अगर साजिश की जानकारी थी और फिर भी इसे रोका नहीं जा सका तो गृहमंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए।

Loading...
loading...