Wednesday , November 14 2018
Loading...
Breaking News

दोपहर बाद अचानक शुरू हुई झमाझम बारिश

राजधानी देहरादून में मंगलवार को दोपहर बाद हुई झमाझमा बारिश से लोगों को उमस से राहत मिली। सुबह से राजधानी में बादल छाए हुए थे। जो दूनवासियों को उमस का अहसास करा रहे थे। लेकिन दोपहर बाद हुई बारिश ने लोगों को कुछ राहत दी। हालांकि कुछ क्षेत्रों में लोग दहशत में भी आ गए।

मौसम विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, लगभग सभी इलाकों में बारिश होने की संभावना है। पूरे दिन अधिकांश क्षेत्रों में बादल भी छाए रहेंगे। मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि अगले कुछ दिनों में मौसम फिर बदल सकता है।

दोपहर तक धूप, शाम को हुई बारिश
राजधानी में सोमवार शाम काफी देर तक रिमझिम बारिश हुई। वहीं सुबह एक दौर की हल्की बारिश सके बाद मौसम साफ हो रहा। इसके बाद पूरे दिन लगभग सभी इलाकों में धूप खिली रही। दोपहर बाद एक बार फिर मौसम में बदलाव हुआ और आकाश बादलों से घिर गया। शाम को तेज हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी शुरू हो गई। इसके बाद देर रात तक ज्यादातर इलाकों में हल्की बारिश होती रही। बारिश की वजह से कई मोहल्लों और कॉलोनियों में जलभराव की समस्या हो गई। वहीं कई क्षेत्रों की सड़कों पर पानी भरने से लोग परेशान रहे।

Loading...

तेज बारिश के बाद शेरकी गांव में आया मलबा
तेज बारिश के बाद राजपुर क्षेत्र के एक गांव में सोमवार को मलबा आने से कई लोग फंस गए। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को सकुशल बचाया। गनीमत रही कि इस दौरान जान का नुकसान नहीं हुआ।

loading...
सोमवार दोपहर हुई तेज बारिश के बाद शेरकी गांव में पहाड़ी का मलबा आ गया। घरों में मलबा पहुंचने से लोग घरों में ही कैद हो गई। इसके अलावा पालतू पशु और वाहन मलबे में दब गए। इसके बाद सूचना मिलने पर एसओ राजपुर अरविंद चौधरी मय फोर्स मौके पर पहुंचे और राहत कार्य शुरू किया। एसओ अरविंद चौधरी ने बताया कि तेज बारिश के कारण कल्याण सिंह, वचतर सिंह व उनके पड़ोसियों के घर में मलबा घुस गया था। मलबे के कारण कई लोग घरों में कैद हो गए थे। इसके अलावा कल्याण सिंह की मोटरसाइकिल और वचतर सिंह के कई पशु भी मलबे में दब गए थे। इसके बाद एसडीआरएफ और फायर सर्विस की मदद से सभी को सकुशल बाहर निकाल लिया गया।
Loading...
loading...