X
    Categories: दिल्ली

ट्रैफिक पुलिस के मना करने के बाद भी बना दिया यू टर्न

ग्रेनो वेस्ट में गौड़ सिटी के पास यू टर्न बनाने के लिए यातायात पुलिस ने मना किया था। उसके बावजूद प्राधिकरण ने वहां पर यू टर्न बना दिया। जो अब जाम का कारण बन रहा है। वहीं पॉम ओलंपिया सोसायटी के पास बना यू टर्न भी मानकों के अनुसार नहीं बना है। वहां हमेशा हादसा होने का खतरा बना रहा है। लोगों का आरोप है कि बिल्डरों के कहने पर दोनों यू टर्न को बनाया गया था।

एनएच-24 से तिगरी होकर किसान चौक आने वाले रास्ते पर गौड़ सिटी और पॉम ओलंपिया सोसायटी है। पिछले साल इस रोड पर दोनों सोसायटी के पास एक-एक यू टर्न बनाए गए थे। दोनों यू टर्न के बीच करीब 300 मीटर की दूरी है। गौड़ सिटी के पास यू टर्न बनाने के लिए प्राधिकरण ने यातायात पुलिस से रिपोर्ट मांगी थी। जिस पर यातायात पुलिस ने यू टर्न नहीं बनाने का सुझाव दिया था। फिर भी वहां पर यू टर्न बना दिया गया।

पुलिस अफसरों का कहना है कि यह यू टर्न किसी काम का नहीं है। केवल गलत दिशा में चलने के लिए इसका प्रयोग हो रहा है। अगर कोई किसान चौक से आ रहा है और उसे गौड़ सिटी के अंदर जाना है तो वह व्यक्ति इस यू टर्न का प्रयोग करता है और गलत दिशा में चलकर गौड़ सिटी के अंदर जाता है। इस कारण वहां पर जाम लग रहा है। इसका असर किसान चौक पर भी पड़ रहा है।

खतरनाक है पॉम ओलंपिया का यू-टर्न 
पॉम ओलंपिया सोसायटी के पास बना यू टर्न मानकों के अनुसार नहीं बना है। यू टर्न लेने वाले वाहन सीधा मुख्य सड़क पर आते हैं। इस वजह से यहां कई बार हादसा हो चुका है। आसपास के लोगों ने आईजीआरएस पोर्टल पर इसकी शिकायत की है।

Loading...

हो रहा है जाम से निजात दिलाने का सर्वे 
किसान चौक पर जाम की समस्या बढ़ती जा रही है। स्थानीय निवासी लगातार जाम से निजात दिलाने की मांग कर रहे हैं। इस पर यातायात पुलिस ने किसान चौक का सर्वे शुरू किया है। सर्वे के दौरान देखा जाएगा कि किसान चौक पर जाम लगने के क्या-क्या कारण हैं और उनको कैसे दूर किया जा सकता है।

loading...

गौड़ सिटी के सामने यू टर्न बनाने से मना किया गया था, लेकिन फिर भी वहां पर यू-टर्न बनाया गया। अब वह जाम का कारण बन रहा है। किसान चौक पर जाम से निजात दिलाने के सर्वे किया जा रहा है।-

Loading...
News Room :

Comments are closed.