Saturday , November 17 2018
Loading...

‘सलमान के पिता की बदौलत बना ‘शाहरुख खान’

बॉलीवुड किंग शाहरुख खान का कहना है कि वह अपनी सफलता और प्रसिद्धि के लिए वरिष्ठ पटकथा लेखक सलीम खान के ऋणी हैं। शाहरुख यहां सलमान खान की मेजबानी वाले गेम शो ‘दस का दम 3’ के ग्रांड फिनाले में पहुंचे थे। गौरतलब है कि सलमान खान भी अपने पिता सलीम खान से काफी प्रभावित हैं। शाहरुख (52) ने कहा, ‘संघर्षशील अभिनेता के तौर पर मैं जब पहली बार मुंबई आया था, तब मैं सलमान खान के यहां खाना खाता था जहां सलीम खान जी मेरा बहुत ख्याल रखते थे। यह इन्हीं लोगों के कारण है कि मैं ‘शाहरुख खान’ बन सका। इस शो में मैं सिर्फ सलमान के कारण आया हूं और रहूंगा। लेकिन वह मुझे जहां भी जाने को कहेंगे, मैं चला जाऊंगा।

’क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख की पहली कमाई और पंकज उधास का क्या रिश्ता है। ये बात कई साल पुरानी है जब शाहरुख दिल्ली में ही रहते थे। इस वाकये का खुलासा खुद शाहरुख ने एक ट्वीट के जरिए किया है। उन्होंने ये भी बताया कि उन्होंने इस पैसे से क्या किया था। शाहरुख ने अपने ट्वीट में बताया है कि उनकी पहली कमाई 50 रुपए की थी और वो उन्होंने पंकज उधास के ही एक कॉन्सर्ट में कमाए थे। दरअसल सालों पहले पंकज उधास का एक कॉन्सर्ट दिल्ली में हुआ था जिसमें शाहरुख ने वॉलेंटियर का काम किया था।

Loading...

इस काम से उन्हें 50 रुपए की कमाई हुई थी जो उनके जिंदगी की पहली कमाई थी। शाहरुख ने बताया कि अपनी पहली कमाई के बाद वो इतने खुश थे कि उन्होंने ट्रेन पकड़ी और उसी पैसे से ताजमहल देखने गए। बता दें कि शाहरुख को अपना पहला बड़ा ब्रेक 1988 में टेलीविजन के फौजी सीरियल के रूप में मिला था। इसमें उन्होंने कमांडो अभिमन्यु राय की भूमिका निभाई थी। उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म दीवाना थी जो 1992 में आई थी।

loading...

 

Loading...
loading...