Friday , April 26 2019
Loading...
Breaking News

अंजुम ने लगाया सिल्वर पर लगाया निशाना

भारत की अंजुम मुदगिल ने सोमवार को दक्षिण कोरिया के चांगवोन में चल रही आईएसएसएफ शूटिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप्स में महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में सिल्वर मेडल जीता। वहीं, अपूर्वी चंदेला वर्ल्ड चैंपियनशिप्स में मेडल जीतने से चूक गईं, लेकिन उन्होंने 2020 टोक्यो ओलंपिक के लिए भारत का स्थान पक्का कर दिया है।

मुदगिल पहली भारतीय महिला निशानेबाज बन गई हैं, जिन्होंने वर्ल्ड चैंपियनशिप्स में 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में मेडल जीता। भारतीय टीम ने भी अच्छा प्रदर्शन किया और वह कोरिया के बाद दूसरे स्थान पर रही तथा सिल्वर मेडल जीता।

24 वर्षीया मुदगिल ने कुल 248.4 अंक हासिल किए और वह दूसरे स्थान पर रहीं। वहीं अपूर्वी चंदेला 207 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रहीं। कोरिया की हाना आईएम ने गोल्ड जबकि उन्हीया जुंग ने ब्रॉन्ज मेडल जीता। हाना ने 251.1 जबकि जुंग ने 228 का स्कोर किया।

इससे पहले क्वालिफिकेशन के समय मुदगिल और चंदेला क्रमश: चौथे व छठें स्थान पर रहीं। मेहुली घोष फाइनल में स्थान नहीं बना सकी थीं। वर्ल्ड चैंपियनशिप में हिस्सा लेने वाले प्रत्येक देश के पास दो कोटा हासिल थे। मुदगिल और चंदेला ने भरोसा दिलाया कि भारत ने जोरदार शुरुआत की है।

पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में दीपक कुमार फाइनल में पहुंचने वाले एकमात्र भारतीय रहे। हालांकि, फाइनल में 164.1 अंक के साथ वह छठें स्थान पर रहे।

loading...