Friday , February 22 2019
Loading...

निर्देशों को दरकिनार कर पहुंचे थे छात्र

राजस्थान में छात्रों को निर्देशों की अनदेखी करना भारी पड़ गया और उन्हें अपने कपड़े उतारकर ही परीक्षा में बैठने की मंजूरी दी गई। दरअसल यहां रविवार को राजस्थान लोक सेवा आयोग अजमेर की प्रिंसिपल (माध्यमिक) परीक्षा आयोजित की गई। जो कि 32 केंद्रों में दो पारियों में हुई। इस दौरान वहां परीक्षा देने कई ऐसे भी छात्र पहुंचे जिन्होंने परीक्षा के निर्देशों का पालन नहीं किया।

छात्रों ने पूरी आस्तीन की शर्ट और कुर्ते पहने हुए थे। जिसके बाद उनके कुर्ते और शर्ट उतरवाए गए। जिनके कपड़े उतरवाए गए उनमें से कुछ ने तो बनियान भी नहीं पहनी हुई थी। जिसके बाद उन्हें बिना बनियान के ही परीक्षा देनी पड़ी। नकल रोकने संबंधी निर्देशों पर कलेक्टर कार्यालय के गठित सतर्कता दल ने परीक्षा केंद्रों पर जांच-पड़ताल की।

शहर के कई इलाकों का निरीक्षण नाई थाना पुलिस के साथ एसआईईआरटी के मनोविज्ञान विशेषज्ञ विजय सारस्वत और दल संख्या-5 के दल प्रभारी व विकास अधिकारी संजय चरपोटा ने किया। पहली पारी की परीक्षा सुबह 9 से दोपहर 12 तक चली और दूसरी पारी की परीक्षा दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक चली। गौरतलब है कि इससे पहले राजस्थान में लड़कियों के कपड़े भी बदलवा दिए गए थे।

loading...